script

ये कैसी परीक्षा, महिलाओं से उतराए आभूषण, पुरुषों की जेब से निकलवाया पैसा

locationअशोकनगरPublished: Jun 20, 2022 08:55:52 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

अधिकारी बनाने हुई परीक्षा में बड़ी संख्या में परीक्षार्थी शामिल हुए। जिसमें सख्ती ऐसी कि परीक्षार्थियों के जूता-मोजा के साथ मास्क भी बाहर ही निकलवा लिए गए, इससे बाहर मास्क का ढ़ेर लग गया।

ये कैसी परीक्षा, महिलाओं से उतराए आभूषण, पुरुषों की जेब से निकलवाया पैसा

ये कैसी परीक्षा, महिलाओं से उतराए आभूषण, पुरुषों की जेब से निकलवाया पैसा

अशोकनगर. अधिकारी बनाने हुई परीक्षा में बड़ी संख्या में परीक्षार्थी शामिल हुए। जिसमें सख्ती ऐसी कि परीक्षार्थियों के जूता-मोजा के साथ मास्क भी बाहर ही निकलवा लिए गए, इससे बाहर मास्क का ढ़ेर लग गया। वहीं जेब में रखे रुपए भी परीक्षा केंद्र पर नहीं ले जाने दिए। इसके अलावा महिला परीक्षार्थियों को कानों के बड़े आभूषण व जूड़े के बक्कल भी बाहर ही उतारना पड़े।


मामला मप्र लोक सेवा आयोग के माध्यम से हुई राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा का है। शहर में चार केंद्रों पर यह परीक्षा हुई। जिसमें 2156 परीक्षार्थियों को शामिल होना था, लेकिन पहले प्रश्न पत्र में 526 अनुपस्थित रहे और 1630 ने ही परीक्षा दी। वहीं पहला पेपर अच्छा न होने से 11 परीक्षार्थी दूसरे प्रश्न पत्र में शामिल नहीं हुए। वहीं केंद्रों के बाहर सख्ती से जांच की गई थी, परीक्षार्थियों के सामान को बाहर ही निकलवाकर पॉलीथिन में रखवा दिया गया, जहां कर्मचारियों की ड्यूटी लगी थी। इन पॉलिथिन पर नंबर दर्ज कर परीक्षार्थी को उसके सामान की पॉलीथिन का नंबर दिया गया था।

यह भी पढ़ें : सोयाबीन पर 2000 रुपए की भारी छूट, जानिये कितना और किस दाम पर मिलेगा बीज

शारीरिक असमर्थता तो साथी ने लिखे जवाब

उप्र के ललितपुर की ऋतु द्विवेदी भी इस परीक्षा में शामिल हुईं। हल्की पैरालिसिस की समस्या होने के कारण शारीरिक असमर्थता के चलते साथी से प्रश्नपत्र के जवाब लिखवाने की अनुमति दी। इस दौरान ऋतु द्विवेदी ने प्रश्नों के जवाब दिए और उन्हें उनके साथी ने आंसरशीट पर दर्ज किया। इस दौरान उनके पास कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई थी। वहीं शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बने परीक्षा केंद्र मेंं पंखा बंद रहने से परीक्षार्थियों को उमस के बीच परीक्षा देना पड़ी।

ट्रेंडिंग वीडियो