scriptमकान मालिक ने किया लेने से इंकार तो दरवाजे पर चस्पा कर गई पुलिस | Landlord refused to take notice | Patrika News

मकान मालिक ने किया लेने से इंकार तो दरवाजे पर चस्पा कर गई पुलिस

locationअशोकनगरPublished: Jun 13, 2019 11:04:41 am

Submitted by:

Arvind jain

जर्जर मकान गिरवाने थाना प्रभारी ने दिया नोटिस,

news

मकान मालिक ने किया लेने से इंकार तो दरवाजे पर चस्पा कर गई पुलिस

अशोकनगर। शहर में मुख्य सड़क पर स्थित जर्जर मकान को गिरवाने के लिए थाना प्रभारी ने नोटिस जारी किया है। ताकि वह मकान किसी दिन रास्ते पर गिरकर जनहानि का कारण न बने। लेकिन जब पुलिस नोटिस को लेकर पहुंची तो मकान मालिक ने लेने से इंकार कर दिया तो पुलिस ने जर्जर मकान के दरवाजे पर ही नोटिस चस्पा कर दिया है।

 

दीवार गिरने की कगार पर
मामला शहर के पछाड़ीखेड़ा रोड पर एफओबी के पास स्थित जर्जर मकान का है। कोतवाली थाना प्रभारी ने गांधी रबर इंडस्ट्रीज के संचालक को दिए इस नोटिस में कहना है कि भ्रमण के दौरान पाया गया कि आपका मकान काफी पुराना है और जीर्णशीर्ण हालत में है, जिसकी एक दीवार गिरने की कगार पर है।

यह मकान आम रास्ते के किनारे पर है और अचानक कभी भी इसके गिरने से जनहानि होने की पूर्ण संभावना है। साथ ही जल्दी मकान को रात के समय गिरवाने का आदेश भी दिया है, ताकि जनहानि से बचा जा सके।

दरवाजे पर नोटिस को चस्पा कर दिया
हालांकि इस जर्जर मकान में कोई नहीं रहता है। इससे बुधवार को पुलिस इस नोटिस को पास में ही स्थित उनके दूसरे मकान पर पहुंची, लेकिन जब मकान मालिक ने नोटिस लेने से इंकार किया तो पुलिस ने उस जर्जर मकान के दरवाजे पर नोटिस को चस्पा कर दिया है।

 

यंहा , वायपास पर जाम बना परेशानी,
उधर शहर के वायपास निर्माण के दौरान जगह-जगह जाम लगने लगे हैं, जहां वाहन फंस जाने से लोगों को निकलने में परेशान होना पड़ता है। वायपास पर फोरलेन सीसी रोड का निर्माण चल रहा है। इसके लिए रास्ते के एक तरफ के हिस्से पर कुछ जगह को छोड़कर निर्माण पूर्ण हो चुका है और अब दूसरी तरफ निर्माण चल रहा है।

पुलिया को तोडऩे का काम चल रहा
भीषण गर्मी और तेज धूप होने से ज्यादा पारा होने की वजह से पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा निर्माण तो रात के समय किया जा रहा है, लेकिन दिन के समय पुलिया को तोडऩे का काम चल रहा था। वहीं वाहन चालक भी वायपास पर एक तरफ बनकर तैयार हुई सड़क से निकल रहे है और सभी वाहन उसी जगह से निकलने के प्रयास करते हैं, इससे वाहन फंस जाते हैं।


कई जगहों पर जाम लगे
इसके अलावा इसी रास्ते पर खाद-बीज की दुकानों के अलावा कई होटलें और कृषि उपज मंडी भी हैं, जहां पर लोग सड़क किनारे ही अपने वाहनों को खड़ा कर देते हैं। इससे जाम की स्थिति बन रही है। बुधवार को दिन के समय वायपास पर कई जगहों पर जाम लगे, पुलिस जवान एक जगह का जाम खुलवाते तब तक दूसरी जगह जाम लग जाता। इससे दिनभर यही स्थिति बनी रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो