scriptbraking: आकाशीय बिजली गिरने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत, एक गंभीर रूप से झुलसा | latest hindi news on weather | Patrika News

braking: आकाशीय बिजली गिरने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत, एक गंभीर रूप से झुलसा

locationअशोकनगरPublished: May 23, 2018 05:59:05 pm

आकाशीय बिजली गिरने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत, एक गंभीर रूप से झुलसा

ashoknager news, ashoknagar patrika, weather, bijli, patrika news, patrika bhopal,

sky Lightning down to earth, one spot dead

अशोकनगर। जिले की मुंगावली तहसील के बरखाना गांव की घटना। बर्री गांव निवासी 12 वर्षीय जसमन पुत्र गजराज आदिवासी अपनी बुआ के पास बरखाना गांव गया था। जहाँ वह बुधवार को बुआ के देवर 17 वर्षीय धनराज पुत्र बालचंद आदिवासी के साथ गांव में खेल रहा था। शाम चार बजे अचानक तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई, भीगने से बचने जसमन और धनराज बहेड़े के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। जहाँ आकाशीय बिजली गिरने से जसमन की मौत हो गई और धनराज गंभीर रूप से झुलस गया। ग्रामीणों ने डायल 100 को सूचना दी है।

मौसम की खराब स्थिति के चलते इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। खराब मौसम के चलते गर्म हवा और बादलों की गढ़गढ़ाहट से लोग परेशान हो रहे है। क्योंकि इस तरह को मौसम से लोग बीमार हो रहे है। बिजली कड़कड़ाने से पहले भी इस तरह के हादसे हो चुके है। मौसम में हो रहे इस तरके बदलाव का मुख्य कारण मनुष्य जीवनशैली ही है। हमारे द्वारा किया जा रहा अत्यधिक वाहनों का प्रयोग होने से, कार्बन ड्राए आक्साइड की मात्रा बढ़ती जा रही है। जो हमे नुकसान पहुंचा रही है। इसके चलते मौसम, अक्सर बेमौसम होता हुआ दिखाई देता है। बेमौसम बरसात और बिजली गिरने का खामियाजा हमें ही भुगतना पड़ता है। कई बार यह स्थिति हमारे परिवार के लिए ही बन जाती है।

जिले में हुई इस तरह की घटना से बच्ची के परिवार वाले बेहद परेशान है। उनका कहना है कि पता नहीं किस घड़ी में बच्ची इस तरह बाहर निकली और उस पर बिजली गिर गई। हमने कभी सोचा भी नहीं था कि बच्ची के साथ कुछ इस तरह का हादसा होगा। अभी उसकी उम्र क्या थी। हमने न जाने उसके लिए क्या क्या सपने देख रखे थे। बिटिया अफसर बनेगी। पर, ये क्या हो गया! कुछ समझ नहीं आ रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो