पेपर के बाद पोस्ट आॅफिस से उत्तर पुस्तिकाएं हुईं चोरी! कौन दे रहा है ड्यूटी,अधि​कारियों तक को जानकारी नहीं।

पेपर के बाद पोस्ट आॅफिस से उत्तर पुस्तिकाएं हुईं चोरी! कौन दे रहा है ड्यूटी,अधि​कारियों तक को जानकारी नहीं।

Deepesh Tiwari | Publish: Apr, 17 2018 03:15:32 PM (IST) Ashoknagar, MP, India

पेपर के बाद पोस्ट आॅफिस हुईं उत्तर पुस्तिकाएं हुईं चोरी! कौन दे रहा है ड्यूटी,अधिकारियों तक को जानकारी नहीं।

अशोकनगर@अरविंद जैन की रिपोर्ट...

अभी पेपर लीक का मामला थमा ही नहीं था कि उत्तर पुस्तिकाएं चोरी होने का मामला सामने आया। कुछ समय पहले 10वीं—12वीं के छात्र पेपर लीक होने और दुबारा एग्जाम देने को लेकर परेशान थे। अब वहीं दूसरी तरफ अशोकनगर के मुंगावली पोस्ट ऑफिस से, केंद्रीय विद्यालय की कक्षा बारहवीं की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं चोरी हो गई।

सूचना मिलते ही तहसीलदार नीना गौर ने बीआरसी आरसी उज्जैनी को किया पोस्ट ऑफिस के बाहर तैनात किया। मौके पर डायल 100 भी बुलाई गई।

बीआरसी उज्जैनी ने बताया कि शहर वासियों ने रात करीब 8:00 बजे मुंगावली पोस्ट ऑफिस से किसी अज्ञात व्यक्ति को कॉपियां लेकर मल्हारगढ़ रोड की तरफ भागते देखा। तहसीलदार को सूचना मिली तो उन्होंने हमें पोस्ट ऑफिस के बाहर तैनात कर दिया है। इस कारण हम जहां खडे हुए हैं।

बी आर सी उज्जैनी का कहना है कि पोस्ट आॅफिस के अंदर कौन ड्यूटी दे रहा है इस बात की जानकारी उन्हें नहीं हैं और ना ही कोई गेट खोल रहा है। जिससे किसी भी तरह की कोई जानकारी प्राप्त हो सकें। इसलिए इस बात की जानकारी देना संभव नहीं है कि यहां से कॉपियां चोरी हुईं हैं या अन्य कोई सामान।

 

पोस्ट ऑफिस के अधिकारियों के आने के बाद ही इसकी पुष्टि हो पाएगी, इससे अभी इसे मात्र अफवाह माना जा रहा है हालांकि उनका कहना है कि सतर्कता बरती जा रही है।

पुलिस कर रहीं हैं मामले की जांच
पुलिस अपनी तरफ से पूरी कोशीश कर रही है कि मामले की जांच जल्द से जल्द हो सकें और पता चल सकें कि चोरी होने वाला सामान क्या था। साथ ही यह भी पता चल सकें कि चोरी किसन की।


ओपन की परीक्षा की बताई जा रही हैं कॉपियां
बताया जा रहा है कि यह कांपियां स्कूल बोर्ड एग्जाम की नहीं थी। यह कांपियां ओपन परीक्षा की थी। जिसका परीक्षा केंद्र, केंद्रीय विद्यालय था। पर, अभी तक कुछ भी स्पष्ट कहना ठीक नहीं होगा।

 

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned