scriptLineman death: बिजली ठीक करने खंभे पर चढ़ा लाइनमैन, करंट लगने से मौत | Lineman death : Death of Lineman from Current | Patrika News

Lineman death: बिजली ठीक करने खंभे पर चढ़ा लाइनमैन, करंट लगने से मौत

locationअशोकनगरPublished: Jun 26, 2019 03:23:44 pm

Submitted by:

Arvind jain

राजपुर फीडर के ग्राम सेमरा डोंगरा की घटना

news

परमिट लेने के बावजूद लाइन मेन्टेनेंस करने पहुंचे कर्मचारी को लगा करंट, एक की मौत एक गंभीर

अशोकनगर। जिले के राजपुर फीडर के सेमरा डोंगरा गांव village में विद्युत वितरण कंपनी vidyut vitaran company की लापरवाही के कारण एक कर्मचारी employee died की मौत हो गई और एक की हालत गंभीर है। लाइन मेन्टेनेंस line maintenance के लिए परमिट लेने के बाद भी लाइन बंद नहीं की गई और हाईटेंशन लाइन hightation line के खंभे पर चढ़े दो कर्मचारियों को करंट लग गया। परिजनों व समाज के लोगों ने बिजली विभाग electric department पर लापरवाही negligence के आरोप लगाते हुए कार्रवाई action की मांग demanded की है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार दो दिन पहले नगफन्नी निवासी संजेश (30) पुत्र प्रतापसिंह लोधी अपने साथी लाइनमेन संजीव प्रजापति, मुल्तान लोधी, रूमालसिंह आदि के साथ सेमरा डोंगरा के पास 11 केवी लाइन के मेन्टेनेंस के लिए गए थे। दोनों खंभे पर चढ़े और जैसे ही तारों के पास पहुंचे तो करंट की चपेट में आ गए। साथी कर्मचारी उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान संजेश की मौत हो गई और संजीव को गंभीर हालत के चलते भोपाल रैफर कर दिया गया। संजेश की मौत की खबर लगते ही परिजन व समाज के लोग जिला अस्पताल पहुंच गए। उसके पत्नि व दो बच्चे हैं। जिनके सिर पर भरण पोषण का संकट आ गया है।

 

परमिट लेने के बाद भी बंद नहीं की लाइन
साथी लाइन मेनों ने बताया कि खंभे पर चढऩे से पहले परमिट लिया था। कुछ देर बाद राजपुर से हरिनारायण महाराज का फोन आया कि लाइन बंद कर दी है, आप खंभे पर चढ़ सकते हो। जिसके बाद दोनों कर्मचारी खंभे पर चढ़े थे। लेकिन लाइन बंद नहीं थी और उन्हें करंट लग गया। परिजनों ने घटना के लिए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

 

जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी
लाइट सुधारने के लिए ठेकेदार के लाइनमेन खंभे पर चढ़ा था लाइनमेन का कहना है कि परमिट लिया था। जिसकी जांच के लिए जेई अभिनाश रैकवार को भेजा है। दोनों में से एक घायल हुआ है वह खतरे से घायल है। उसके भी बयान होगें। जबतक परमिट केंसिल न हो तब तक कोई लाइट चालू नहीं कर सकता। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
देवेन्द्र मेहरा उपमहाप्रबंधक विद्युत वितरण कंपनी अशोकनगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो