हेडमास्टर के सूने घर से पांच लाख की चोरी दराज में रखीं चाबियों से खोले लॉकर व ताले

हेडमास्टर के सूने घर से पांच लाख की चोरी दराज में रखीं चाबियों से खोले लॉकर व ताले

Praveen tamrakar | Publish: Oct, 11 2018 04:10:04 AM (IST) Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

शहर में सरकारी स्कूल के हेडमास्टर के घर से चोर करीब पांच लाख रुपए के आभूषण चोरी कर ले गए

अशोकनगर. शहर में सरकारी स्कूल के हेडमास्टर के घर से चोर करीब पांच लाख रुपए के आभूषण चोरी कर ले गए। पति-पत्नी सुबह से ही अपनी ड््यूटी पर गए हुए थे और घर पर ताला लगा हुआ था। करीब सात घंटे बाद शाम को हेडमास्टर की पत्नी घर पहुंची तो सामान बिखरा पड़ा मिला। वहीं दो अलमारियों के रखे आभूषण और नकदी रुपए गायब थे। शहर में दिनदहाड़े हुई इस चोरी से शहरवासियों में भी डर की स्थिति बनी हुई है।

मामला शहर के शांनिनाथ मंदिर भगवती वाड़े के पास का है। मावि क्रमांक एक की हेडमास्टर सांता कुजुर के घर में चोरी की यह वारदात हुई। उनके पति ल्यूस कुजुर ने बताया कि दोनों ही पति-पत्नी सुबह 10:15 बजे घर में ताला लगाकर अपनी ड््यूटी के लिए निकल गए थे। शाम को सवा पांच बजे सांता कुजुर घर पहुंची तो चेनल के पास के कमरे का ताला खुला मिला। अंदर देखा तो सामान बिखरा पड़ा। इस पर सांता कुजुर ने पति और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया।

ल्यूस के मुताबिक कानों के तीन जोड़ी सोने के आभूषण, सोने की दो चेन, मंगलूसत्र, दो अंगूठी, बेटी के कानों के टॉप्स और नकद रखे 15 हजार रुपए सहित करीब पांच लाख रुपए का सामान चोरी हो गया। वहीं 10 ग्राम सोने से बना एलआईसी का मोनो भी चोरी हो गया। घर के सभी दराज, अलमारी और सूटकेस खुले हुए मिले। पुलिसने मामले की जांच शुरू कर दी है, लेकिन अब तक चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका है।
अलमारियों में खरोंच तक नहीं, चाबियां भी ले गए साथ
खास बात यह है कि चोरों ने हर एक सामान को खोला, लेकिन किसी भी सामान पर खरोंच के निशान तक नहीं है। वहीं घर का एक भी ताला भी नहीं टूटा। ल्यूस का कहना है कि लकड़ी के एक दराज में सभी चाबियां रखी हुई थीं और इससे लगता है कि पहले चोरों ने दराज से चाबियां निकालीं और फिर उनसे अलमारियों और कमरों को खोला गया। उनका कहना है कि मकान में अब वह चाबियां भी नहीं मिली हैं।

चोर कहां से घुसे, इस पर अभी भी संशय
घर के मुख्य गेट का ताला लगा हुआ था और बाहर के कमरे का भी अंदर से ताला बंद था। इससे संशय बना हुआ है कि चोर इस दो मंजिला मकान में कहां से घुसे, इससे आशंका लगाई जा रही है कि या तो पहले ही चोर घर में कहीं छिप गए थे या फिर छत के रास्ते कमरे में घुसे। क्योंकि मकान की छत पर लगे गेट में टूटा ताला लटका हुआ था, जो शाम को नीचे पड़ा मिला। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि चोर छत के सहारे घर में घुसे, लेकिन बाद में कमरे के ताले को खोलकर बाहर निकले। इस घटना में एक व्यक्ति नहीं बल्कि कई चोर के शामिल होने की अनुमान लगाया जा रहा है, क्योंकि जिस कमरे का अंदर से ताला खोला गया, उसकी बाहर से किसी ने कुंदी भी खोली थी।

पास में खाली मैदान, असामाजिक तत्वों का अड्डा
जिस घर में चोरी की वारदात हुई, उसके पास खाली मैदान पड़ा हुआ है जहां पर आए दिन स्मैकची नशा करते रहते हैं और लोग ताश भी खेलते रहते हैं। खाली मैदान में आसामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है। मोहल्लेवासियों का कहना है कि वह कई बार इसकी शिकायत भी कर चुके हैं और कुछ साल पहले भी मोहल्ले में चोरी की वारदात हो चुकी है, उस चोरी की वारदात को भी चोरों ने छत के सहारे घुसकर अंजाम दिया था। मोहल्लेवासियों का कहना है कि उनकी शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned