scriptरोजगार के लिए खोले जाएं बड़े उद्योग, कन्या महाविद्यालय की भी उठी मांग | Lok Sabha election agenda | Patrika News

रोजगार के लिए खोले जाएं बड़े उद्योग, कन्या महाविद्यालय की भी उठी मांग

locationअशोकनगरPublished: Mar 18, 2019 12:01:52 pm

Submitted by:

Arvind jain

रोजगार के लिए खोले जाएं बड़े उद्योग, कन्या महाविद्यालय एवं केन्द्रीय विद्यालय की भी उठी मांग-पत्रिका चेंजमेकर की बैठक में महिला युवा एवं गणमान्य नागरिकों ने रखे विचार

news

रोजगार के लिए खोले जाएं बड़े उद्योग, कन्या महाविद्यालय की भी उठी मांग

अशोकनगर. लोकसभा चुनाव में युवाओं का मुख्य मुद्दा रोजगार व शिक्षा होगा। पत्रिका चेंजमेकर वांलेटियर की बैठक में शहर के युवा, महिलाओ व लोगों ने अपने विचार रखते हुए बताया कि रोजगार के लिए जिले में बड़े उद्योग खोले जावें व शिक्षा के क्षेत्र में केन्द्रीय विद्यालय व कन्या महाविद्यालय खोले जाने की मांग रखी। बैठक में अपने विचार रखते हुए युवाओं ने बताया कि क्षेत्र की क्या जरुरतें है तथा विकास का क्या ऐजेंटा होना चाहिए। लोगों ने चर्चा कर अपनी समस्याएं बताई और क्षेत्र की जरुरतों के लिए ऐजेंटा बताया जहां लोगों ने कहा कि जो क्षेत्र का विकास करेगा और हमारी समस्याएं सुनेगा स्थानीय युवाओं को रोजगार से जोड़ेगा वहीं हमारा अगला सांसद होगा।

बैठक में यह रहे मुद्दे
-शहर में घूम रहे आवारा मवेशियों के लिए जल्द गौशालाओं का निर्माण हो।
-तुलसी सरोवर तालाब के सौन्दर्यकरण को लेकर किया जाए कार्य।
-जिले में कन्या महाविद्यालय एवं शहर में केन्द्रीय विद्यालय की मांग।
-शासकीय स्कूल में शिक्षा में सुधार होने चाहिए व शहर में केन्द्रीय विद्यालय खुलना चाहिए।
-जिलें में बड़े उद्योग खुलना चाहिए जिससे बेरोजगार युवा रोजगार के लिए न भटके।
-जिला अस्पताल में डाक्टरों की व्यवस्था बढ़ाई जाए, ट्रामा सेंटर में सुविधाएं बढ़ाई जावेंं।
-जिला खेती प्रदान है लेकिन खेती के लिए कोई नये बदलाव नहीं हुए है जिससे किसानों के लिए कृषि आधारित उद्योग स्थापित होना चाहिए।
-शहर की यातायात व्यवस्था शिथिल है वाहन पार्किंग की व्यवस्था होना चाहिए।
-ट्रांसपोर्ट नगर विकसित किया जाए, जिससे शहर का विकास होगा और शहर में बड़े वाहनों की आवाजाही बंद होने से जाम की समस्या खत्म होगी।

निर्वाचित होने वाले जनप्रतिनिधि स्टाम्प पेपर पर लिखकर क्षेत्र के विकास का संकल्प लें ताकि वादे पूरे न होने की स्थिति में उन्हें पद से हटाया जा सके।

क्षेत्र में युवाओं के लिए रोजगार के संसाधन नहीं है। महिला सुरक्षा को लेकर भी कड़े कानून बनाए जाएं। वहीं क्षेत्र में छात्राओं के लिए एक कन्या महाविद्यालय होना चाहिए और कन्या विद्यालय खोले जाना चाहिए। जिससे महिलाओं की शिक्षा का ग्राफ बढ़ सके।

बकुल रानी त्रिपाठी समाजसेवी


क्षेत्र में युवाओं के लिए रोजगार के लिए कोई बड़ा उद्योग होना चाहिए साथ ही महिलाओं की भी रोजगार के क्षेत्र में कोई बड़ी कंपनी व अन्य संसाधन नहीं है। जिसके लिए क्षेत्र के युवाओं को एवं महिलाओं को भी यहां से रोजगार के लिए पलायन करना पड़ता है।
अनीता चावला समाजसेवी


शिक्षा को लेकर क्षेत्र मेें सराकरी स्कूलों में शिक्षा का ग्राफ बहुत निम्न स्तर पर है जबकि सरकारी स्कूल की तुलना में प्राइवेट स्कूलों में बेहतर है जिससे सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों की तुलना में और बेहतर करना होगा और सरकारी स्कूलों को हाईटेक बनाना होगा।
हेमंत, युवा

पत्रिका की जो मुहिम है वह सराहनीय है। क्षेत्र में लोगों को चुनाव में प्रत्याशी शैक्षणिक योग्यता एवं उनका कार्यशैली को देखकर ही अपना मत देना चाहिए। क्षेत्र शहर में तुलसी सरोवर एक बड़ा पर्यटन स्थल बन सकता है। आने वाले सांसद को इस पर काम करना चाहिए।
आनंद कुमार शर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो