scriptटीकाकरण सर्वे के बहाने घर में घुसा युवक, बच्चे पर कट्टा अड़ाकर 25 लाख लूटे | man entered house in the name of vaccination survey looted 25 lakh | Patrika News

टीकाकरण सर्वे के बहाने घर में घुसा युवक, बच्चे पर कट्टा अड़ाकर 25 लाख लूटे

locationअशोकनगरPublished: Nov 16, 2021 04:08:40 am

Submitted by:

Shailendra Sharma

दिनदहाड़े हुई लूट से मचा हड़कंप, लुटेरे की तलाश में जुटी पुलिस…

ashoknagar_2.jpg

अशोकनगर. एक तरफ तो मध्य प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ लुटेरों ने भी सरकार के इस प्रयास का फायदा उठाते हुए लूट की वारदात को अंजाम दिया है। मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के मुंगावली में सर्वे के बहाने घर मे घुसे युवक ने 14 साल के बालक को कट्टा अड़ाया और घर से 25 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर लूटकर फरार हो गया। लूट की वारदात दिनदहाड़े हुई जिसके बारे में जानकारी सामने आते ही इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची ने मामले की जांच शुरु करते हुए लुटेरे की तलाश में जुट गई है।


मामला जिले के मुंगावली कस्बे में सोमवार सुबह का है। मुंगावली के गणेश मोहल्ला में ब्रजभान दांगी के घर पर एक युवक पहुंचा और टीकाकरण का सर्वे करने लगा, जो मुंह पर रूमाल बांधे हुए था। इस दौरान घर के बाहर ही खड़े होकर उसने ब्रजभान दांगी के 14 वर्षीय पुत्र से परिवार के सदस्यों और घर में मौजूद लोगों की जानकारी ली और टीकाकरण के बारे में पूछा। इसके बाद पीने का पानी मांगा और बालक पानी लेने गया तो लाया, तो पीछे से ही लुटेरा भी घर मे घुस गया और उसने बालक को कट्टा अड़ाते हुए मां से कहा कि, पूरे जेवर और पैसा निकालकर दे। पुत्र के सिर पर कट्टा अड़ा देख डरकर महिला ने अलमारी से सोने-चांदी के जेवर और नगदी 6 हजार रुपए निकालकर दे दिए। सामन लेकर बदमाश वहां से फरार हो गया। घर पर महिला व उसका पुत्र और भतीजा थे, लूट के बाद लुटेरा तीनों को कमरे में बंद करके भाग निकला।

ये भी पढ़ें- जनजातीय गौरव दिवस से PM मोदी ने बजाया चुनावी बिगुल, जानिए भाषण की 5 बड़ी बातें

 

 


35 तोला सोने के जेवर ले गया लुटेरा

दिनदहाड़े कस्बे में हुई इस लूट की वारदात से जिले में हड़कंप मच गया। जिसकी शिकायत पीड़ित परिवार ने मुंगावली थाने में दर्ज कराई है। साथ ही कहा कि वह बदमाश 35 तोला सोने के जेवर, चांदी के जेवर और नगदी रुपए लूट ले गया। लोगों का कहना है कि जब लुटेरे शहरी इलाके में दिनदहाड़े ही लूट की वारदात को अंजाम दे सकते हैं, तो अन्य जगहों पर आसानी से लूट हो सकती है। लोगों का कहना है कि लुटेरों में पुलिस का खौफ गायब हो गया है।

ये भी पढ़ें- बिजली सप्लाई पर सीधी नजर, छूटी आबादी को भी मिलेगी जल्द सुविधा

 

जांच में जुटी पुलिस

जानकारी मिलते ही एसडीओपी श्वेता गुप्ता और थाना प्रभारी प्रदीप सोनी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने परिवार से जानकारी ली और थाने लाकर प्रकरण दर्ज किया। साथ ही पुलिस अब लुटेरे की तलाश में जुट गई है और इसके लिए गली के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं, हालांकि अब तक पुलिस को इन लुटेरे का कोई सुराग नहीं लग पाया। वहीं लोगों का कहना है कि मोहल्ले में वह व्यक्ति एक दिन पहले भी घूमता मिला था।


ये भी पढ़ें- टेलीफोन लाइन सुधार रहे कर्मचारियों के सामने अचानक आ गया तेंदुआ, एसडीओ समेत अन्य ने कार में छुपकर बचाई जान


मुंगावली एसडीओपी ने बताया
एसडीओपी मुंगावली श्वेता गुप्ता का कहना है कि, गणेश मोहल्ला में ब्रजभान दांगी के यहां बदमाश टीकाकरण सर्वे के नाम से घर मे घुसा और बच्चे को कट्टा अड़ा कर लूट की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी की तलाश की जा रही है और सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो