scriptMilk powder news : स्कूल ने पानी में बहाए बच्चों के पौष्टिक दूध पावडर के पैकेट | Milk powder packets tossed in water | Patrika News

Milk powder news : स्कूल ने पानी में बहाए बच्चों के पौष्टिक दूध पावडर के पैकेट

locationअशोकनगरPublished: Aug 08, 2019 02:33:18 pm

Submitted by:

Arvind jain

स्कूल ने पानी में बहाए पौष्टिक दूध पावडर के पैकेट, पूछने पर शिक्षक बोले विभाग ने एक्सपायरी पैकेट दिए थे, इसलिए बहा दिए।

news

स्कूल ने पानी में बहाए बच्चों के पौष्टिक दूध पावडर के पैकेट

अशोकनगर. शासन भले ही बच्चों को पौष्टिक दूध milk powder उपलब्ध कराने के लिए हर माह लाखों रुपए खर्च कर रहा है, लेकिन हकीकत में यह दूध बच्चों को देने की वजाय कचरे में फैंक दिया जाता है। अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि स्कूल ने तेज बारिश का लाभ उठाकर दूध पैकेटों को वहीं पास में ही पानी में बहा दिया।

 

एक्सपायरी तारीख का होना बताया
मामला क्षेत्र के अमरोद गांव के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय का है। बुधवार को तेज बारिश होने से चारों तरफ से पानी से घिरे इस स्कूल के चारों ओर दूध पावडर की पैकेट तैरती नजर आईं। इससे ग्रामीण इन पैकेटों को उठाकर देखते नजर आए। शिक्षक वसीर खान से जब इन दूध पैकेटों के फैंकने का कारण पूछा तो उन्होंने एक्सपायरी तारीख का होना बताया। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल में बच्चों को दूध का वितरण नहीं किया जाता है और शासन बच्चों की पोष्टिकता के लिए दूध वितरण पर हर माह लाखों रुपए खर्च कर रहा है।


शिक्षक ने कहा विभाग ने एक्सपायरी ही दिए थे पैकेट-
दूध पावडर की करीब डेढ़ दर्जन पैकेट वहां पर पानी में बहती मिलीं। जिन पर बनने की तारीख 21 जुलाई 2018 और एक्सपायरी तारीख 18 सितंबर 2018 दर्ज थीं। शिक्षक वसीर खान का कहना है कि विभाग से ही स्कूल को एक्सपायरी तारीख के पैकेट मिले थे, इसलिए इन पैकेट का दूध बच्चों को नहीं पिलाया गया और पैकेट को फैंक दिया गया। इससे शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों पर सवाल उठने लगे हैं कि आखिर वह कैसे एक्सपायरी तारीखों के दूध पैकेट स्कूलों में पहुंचा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो