मंत्री जी को मोबाइल पर करनी होती है बात तो होना पड़ता है झूले पर सवार, जानिए क्यों ?

डिजिटल इंडिया को धता बताती तस्वीर, ग्रामीण अंचलों में इंटरनेट तो दूर नेटवर्क तक की समस्या...

By: Shailendra Sharma

Updated: 21 Feb 2021, 04:05 PM IST

अशोकनगर. डिजिटल इंडिया को लेकर देश में इन दिनों तमाम तरह के दावे किए जा रहे हैं। लेकिन इससे उलट आज भी देश में ऐसी कई जगह हैं जहां आज भी इंटरनेट तो छोड़िए मोबाइल का नेटवर्क तक नहीं मिलता है। मोबाइल पर बात करने के लिए तक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ आजकल प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेन्द्र यादव के साथ हो रहा है। क्योंकि वो इन दिनों अशोकनगर जिले के एक गांव में हैं जहां मोबाइल का नेटवर्क बड़ी समस्या है।

 

नेटवर्क के लिए झूले पर होना पड़ता है सवार
मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव इन दिनों मुंगावली के सुरेल गांव के पास यज्ञ और भागवत कथा का आयोजन करा रहे हैं। आयोजन का मुख्य यजमान होने के कारण मंत्री जी 9 दिनों तक यज्ञ स्थल से बाहर नहीं जा सकते। सबसे बड़ी समस्या ये है कि जिस जगह पर ये भागवत कथा और यज्ञ हो रहा है वहां मोबाइल का नेटवर्क नहीं आता है। ऐसे में जब कभी भी मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव को किसी से भी मोबाइल पर बात करनी होती है तो वो यज्ञ स्थल पर लगे मेले में जाकर एक झूले पर सवार होते हैं और फिर धीरे-धीरे झूले को ऊपर ले जाया जाता है और जहां पर भी नेटवर्क मिलता है वहीं पर झूले को रुकवाकर मंत्री जी फोन पर बात कर पाते हैं।

 

'मैं जनता का सेवक, उनकी समस्याओं को हल करना मेरा कर्तव्य है'
मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव का कहना है कि आसपास के लोग उनके पास अपनी समस्याएं व शिकायतें लकर आते हैं। मैं जनता का सेवक हूं और जनता ने ही चुनकर हमें यहां भेजा है इसलिए उनकी सेवा करना हमारा कर्तव्य है। पहाड़ी इलाका होने की वजह से यहां पर नेटवर्क नहीं मिलता है ऐसे में वो और उनके पीए मेले में लगे बड़े झूले पर बैठकर 50 फीट ऊंचाई पर जाते हैं जहां मोबाइल का नेटवर्क मिलता है और फिर वहीं से फोन लगाकर अधिकारियों से चर्चा कर जनता की समस्या का समाधान करते हैं।

 

देखें वीडियो- खेल मैदान की भूमि पर कब्जा

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned