scriptजिला अस्पताल में भर्ती नाबिलग के साथ हुई ऐसी हरकत, व्यवस्था पर उठाए गए सवाल | molestration with minor girl in hospital | Patrika News

जिला अस्पताल में भर्ती नाबिलग के साथ हुई ऐसी हरकत, व्यवस्था पर उठाए गए सवाल

locationअशोकनगरPublished: Jul 11, 2018 03:58:05 pm

जिला अस्पताल में भर्ती नाबिलग के साथ हुई ऐसी हरकत, व्यवस्था पर उठाए गए सवाल

  ashoknagar, ashoknagar patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, hospital, ashoknagar hospital, crime, crime news, ashoknagar crime, molestration with minor girl in hospital, molestration, molestration with girl,

जिला अस्पताल में भर्ती नाबिलग के साथ हुई ऐसी हरकत, व्यवस्था पर उठाए गए सवाल

अशोकनगर@अरविंद जैन की रिपोर्ट…

जिला अस्पताल के महिला वार्ड में भर्ती एक नाबालिक के साथ रात्रि 3:00 बजे बाथरूम जाते समय एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी। मंगलवार बुधवार की दरमियानी रात मंगलवार करीब 3:00 बजे जिला अस्पताल की महिला बार्ड मैं 2 दिन से भर्ती एक 17 वर्षीय बालिका बाथरूम के लिए गई तो पीछे से धनपाल बाल्मीकि पिता सीताराम बाल्मीकि उम्र 28 वर्ष निवासी कदवाया पीछे से पहुंच गया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा।

जिसके बाद बालिका ने शोर मचाना प्रारंभ कर दिया। शोर मचाने पर वहां मरीजों के अटेंडर इकट्ठे हो गए और तुरंत उस युवक को पकड़ लिया। साथ ही डायल 100 पर कॉल करके युवक को थाने पहुंचाया पुलिस ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही महिला मरीजों ने बताया कि वार्ड में जो बाथरूम बनी हुई है। उसमें अंदर से लॉक करने के लिए कोई कुंडी नहीं लगी है। वहीं शौचालय के गेट भी टूटे पड़े हुए हैं। इस घटना से जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। घटना के समय अस्पताल की सिक्योरिटी गार्ड गायब थे अस्पताल के कैमरे भी बंद पड़े हुए हैं। उस समय महिला वार्ड में ड्यूटी नर्सरी नहीं थी।

इन दिनों प्रदेश मेें महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल किए जा रहे है। लगातार बढ़ती जा रही छेड़छाड़ और बालात्कार की घटना से लोग परेशान है। आम जन अपनी बेटियों के लिए परेशान है। बेटियोें की सुरक्षा के चलते कई जगह कैंडल मार्च और धरना प्रदर्शन भी किया जा चुका है। जिससे सरकार बेटियों की सुरक्षा के लिए कुछ बेहतर कदम उठाए। हालही में शिवराज सिंह चौहान ने भी बेटियों की सुरक्षा के विषय में कई ठोस कदम उठाए है। उनका कहना है कि ऐसी हरकत करने वाले इंसान को सीधे मौत की सजा दी जानी चाहिए। इस तरह की हरकत करने वाले इंसान को जिंदा रहने का कोई हक नहीं। बेटियों की सुरक्षा के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो