scriptबेटे ने मां का 5 साल पहले किया था श्राद्ध, अब मिली जिंदा, जानिए क्या है पूरा मामला | Mother found alive after 5 years son had done shraddh | Patrika News

बेटे ने मां का 5 साल पहले किया था श्राद्ध, अब मिली जिंदा, जानिए क्या है पूरा मामला

locationअशोकनगरPublished: May 18, 2021 07:34:05 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

ट्रेन हादसे का शिकार समझकर बेटे ने मां का कर दिया था श्राद्ध, पांच साल बाद अपना घर में मिली मां..

5_years.png

,,

अशोकनगर. फिल्मों में तो आपने कई बार बिछड़े भाई-बहन और माता-पिता के मिलते हुए देखा होगा लेकिन अशोकनगर में एक ऐसा मामला सामने आया है जो है तो असल जिंदगी का लेकिन किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दरअसल यहां रहने वाले एक शख्स को पांच साल बाद उसकी मां मिली है। मां को मृत मानकर बेटा उनका श्राद्ध भी कर चुका था लेकिन 5 साल बाद अब जब उसे उसकी मां मिली तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मां के जीवित होने की खबर लगते ही तुरंत बेटा मां को लेने के लिए पहुंचा और अपना घर से मां को घर लेकर आया।

ये भी पढ़ें- ‘तिल-तिल पति को मरता नहीं देख सकती, इंजेक्शन नहीं मिला तो दे दूंगा जान’

5_years_inside.png

5 साल बाद जिंदा मिली मां
अशोकनगर के रहने वाले शेरसिंह की मां 5 साल पहले गुम हो गईं थीं। बताया जा रहा है कि शेरसिंह की मां राजकुमारी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था और वो 2016 में मां की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें दिखाने के लिए ट्रेन से भोपाल जा रहा था। रास्ते में बीना रेलवे स्टेशन पर शेरसिंह पानी भरने के लिए ट्रेन से उतरा और जब वापस लौटा तो मां नहीं मिलीं। शेरसिंह ने काफी तलाश की लेकिन फिर भी मां का कहीं पता नहीं चला। कुछ दिनों बाद शेरसिंह के ही पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने इटारसी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन हादसे का शिकार हुई एक महिला की पहचान शेरसिंह की मां राजकुमारी के तौर पर की। जब शेरसिंह को इस बात का पता चला तो उसने मां को मृत मानकर उनका श्राद्ध कर दिया। लेकिन उसे विश्वास था कि उसकी मां अभी जिंदा है और इसलिए वो अक्सर सोशल मीडिया के जरिए मां को खोजने की कोशिश करता रहा। 5 साल बाद अब एक परिचित से उसे पता चला कि उसकी मां जैसी दिखने वाली महिला भरतपुर के अपना घर आश्रम में है और वहां उसने उनकी तस्वीर देखी है।

 

ये भी पढ़ें- सनसनीखेज : कलयुगी बेटे ने मां की हत्या कर अनाज की कुठिया में छिपाया शव

 

मां को घर वापस लाया बेटा
मां के जिंदा होने की खबर जैसे ही शेरसिंह को लगी तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वो मां को लेने के लिए भरतपुर अपना आश्रम पहुंचे और वहां से मां को लेकर अशोकनगर अपने घर लेकर आए। शेरसिंह की मां का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है और वो साल 2011 में भी बिना बताए घर से चली गई थीं और तब भी करीब 5 साल बाद 2016 में घर वापस लौट आई थीं।

देखें वीडियो- ब्लैक फंगस से पीड़ित पत्नी ने लगाई मदद की गुहार, दी आत्महत्या की चेतावनी

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ci7q
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो