मुख्यमंत्री कन्यादान योजना : विवाह बंधन में बंधे 209 जोड़े, कोई ट्रैक्टर ट्राली तो कई दूल्हे बाइक और ऑटो से पहुंचे

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना : विवाह बंधन में बंधे 209 जोड़े, कोई ट्रैक्टर ट्राली तो कई दूल्हे बाइक और ऑटो से पहुंचे

Arvind jain | Publish: Jun, 13 2019 10:54:52 AM (IST) Ashoknagar, Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

कई दुल्हनें तो दूल्हों के परिजनों ने लगाए फोन, विदा कराकर दुल्हन बाइक पर ले गया दूल्हा

अशोकनगर। गंगा दशहरे के अवसर पर कन्यादान योजना के तहत हुए सामूहिक विवाह सम्मेलन में 209 जोड़े विवाह बंधन में बंध गए। जहां कई दूल्हा-दुल्हन ट्रैक्टर-ट्राली से तो कई ऑटो और बाइक से सम्मेलन में पहुंचे। कई दुल्हनें समय पर नहीं पहुंच पाईं और मंच से फेरों के लिए पंडितजी ने मंत्र शुरू कर दिए, तो दूल्हों के परिजन दुल्हनों के परिजनों को फोन लगाकर बुलाते दिखे।

हालांकि बाद में परिजनों ने पहुंचकर जल्दी ही दुल्हनों को वहीं तैयार किया और फेरे करवाए। इस दौरान विकलांग जोड़े देहरदा निवासी नीरजबाई और विदिशा निवासी रमेश धाकड़ भी फेरे लेकर विवाह बंधन में बंध गए।

 

हेलमेट लगाकर बाइक चलाने संदेश दिया
वहीं मानक चौक निवासी दूल्हा राजवीर ने शादी के बाद हेमलेट जागरुकता का संदेश दिया, फेरों के बाद विदाकर कराकर दुल्हन को उसने पीछे बाइक पर बिठाया और अपनी पगड़ी दुल्हन को पकड़ाकर हेलमेट लगाया और दुल्हन को बाइक से ही घर ले गए साथ ही लोगों को हेलमेट लगाकर ही बाइक चलाने का संदेश दिया।


मंच पर एक साथ बैठे भाजपा-कांग्रेस नेता, सम्मान भी किया
जनपद पंचायत द्वारा शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में भाजपा-कांग्रेस के नेता एक साथ एक मंच पर बैठे दिखे। साथ ही एक-दूसरे का सम्मान भी किया और कार्यक्रम पर अपनी-अपनी पार्टियों की तारीफ की।


हजारों लोगों को लाभ मिला
कांग्रेस के विधायक जजपाल सिंह, मनोज शर्मा, महेंद्र भारद्वाज, हरिओम नायक और भाजपा की जनपद अध्यक्ष चंदाबाई, अध्यक्षपति प्रतापभानसिंह, नीरज मानोरिया और भानु रघुवंशी मंच पर मौजूद रहे। जनपद अध्यक्षपति ने कहा कि शिवराजसिंह चौहान की कन्यादान योजना से हजारों लोगों को लाभ मिला है, वहीं विधायक ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने इसकी राशि बढ़ाकर 51 हजार रुपए कर दी है। बाद में कार्यक्रम में पहुंचे सांसद डॉ.केपी यादव ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

 

कार्यक्रम में यह भी स्थिति रही
- कार्यक्रम के बैनर में नरेंद्र मोदी, कमलनाथ के एक साथ लगे फोटो।
- फेरों की वेदियों पर पहुंचाए पैकेट फिर भी खाने की पैकेटों के लिए लगी रही भीड़।
- कूलर-पंखे के बावजूद भी भीषण गर्मी से दूल्हा-दुल्हनों को हाथों से हवा करते रहे परिजन।
- कार्यक्रम में बच्चे गुम होते रहे तो एनाउंसमेंट कर बच्चों को परिजनों तक पहुंचाते रहे कर्मचारी।

- टैंकरों में गर्म पानी होने से लोगों को गर्म पानी से अपनी प्यास बुझाना पड़ी।

- कई टैंकरों में टोंटियां न होने से पानी फैलता रहा तो कीचड़ की स्थिति बनी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned