scriptगड़बड़ी का खुलासा हुआ तो आप ने की शिकायत, अधिकारी बोले-अपलोड करने में हुई भूल | Mungawali assembly latest news hindi | Patrika News

गड़बड़ी का खुलासा हुआ तो आप ने की शिकायत, अधिकारी बोले-अपलोड करने में हुई भूल

locationअशोकनगरPublished: Oct 01, 2018 12:46:21 pm

Submitted by:

Satish More

गड़बड़ी का खुलासा हुआ तो आप ने की शिकायत, अधिकारी बोले-अपलोड करने में हुई भूल

assemly election 2018

assemly election 2018

अशोकनगर. प्रदेश में विधानसभा चुनाव की दस्तक से पहले ही निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर जिले की तीन में से दो विधानसभाओं की जानकारी में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। जिसमें 266 मतदान केंद्र वाली मुंगावली विधानसभा में 230 मतदान केंद्र दर्ज हैं, इनमें भी मात्र नौं मतदान केंद्र मुंगावली के हैं और शेष चंदेरी विधानसभा के शामिल कर दिए हैं। वहीं चंदेरी विधानसभा के मतदान केंद्रों में मुंगावली के बूथ जोड़ दिए गए हैं। गड़बड़ी के सामने आते ही राजनैतिक दलों में हड़कंप मच गया है और आम आदमी पार्टी ने इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की है।

निर्वाचन आयोग की सीईओ मप्र की वेबसाइट पर इलेक्शन के कॉलम में पोलिंग बूथ 2018 की जानकारी में अशोकनगर जिले की मुंगावली व चंदेरी विधानसभा के मतदान केंद्रों की सूची पूरी तरह से उलट है। मुंगावली विधानसभा में 26 6 मतदान केंद्र हैं और वेबसाइट पर अपलोड सूची में मात्र 230 मतदान केंद्र दर्ज हैं, जिसमें पहले नौं मतदान केंद्र मुुंगावली विधानसभा के और 10वे नंबर के मतदान केंद्र से 230वे केंद्र तक के सभी 221 मतदान केंद्र चंदेरी विधानसभा के शामिल हैं। वहीं यही स्थिति चंदेरी विधानसभा की भी है, 230 मतदान केंद्र वाली इस विधानसभा की वेबसाइट पर अपलोड सूची में 26 6 मतदान केंद्र बताए गए हैं, जिनमें पहले नौं मतदान केंद्र चंदेरी विधानसभा के और शेष सभी मतदान केंद्र मुंगावली विधानसभा के चंदेरी में दर्ज कर दिए गए हैं। दोनों विधानसभाओं के 496 में मतदान केंद्रों में से 478 मतदान केंद्रोंमें गड़बड़ी है।

मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन और नए मतदान केंद्र बनने के बाद मतदान केंद्रों की अपडेट सूची पाने के लिए आम आदमी पार्टी के चंदेरी विधानसभा प्रत्याशी रीतेश जैन ने जब वेबसाइट से मतदान केंद्रों की सूची अपलोड की तो यह गड़बड़ी सामने आई। इस पर आम आदमी पार्टीके रीतेश जैन ने मामले की शिकायत जहां मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की, तो वहीं उप जिला निर्वाचन अधिकारी के पास पहुंचकर भी उन्हें वेबसाइट पर दर्ज यह गड़बड़ी दिखाई। साथ ही उन्होंने इस गड़बड़ी को शीघ्र सुधरवाने की मांग की है, साथ ही संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अधिकारी बोले-अपलोड करने में हुई भूल
शिकायत के बाद अधिकारी इसे अपलोड के दौरान हुई गलती बता रहे हैं और उनका यह भी कहना है कि यह सूची भोपाल से ही अपलोड हुई है। साथ ही अधिकारियों का यह भी कहने लगे हैं कि जब सूची का पिं्रट निकालेंगे तो मतदान केंद्रों की सही जानकारी प्रिंट होगी और इसके लिए अधिकारी कई तरह के तरीके भी बता रहे हैं।
उनका कहना है कि दोनों विस के प्रिंट निकालकर सिर्फ पहले पेज बदलना है और मतदान केंद्र सही हो जाएंगे। यह कर्मचारियों की गलती है, इन छोटी त्रुटियों की वजह से आम आदमी पर फर्क पड़ता है। इस तरह की जानकारी से नवीन पार्टियां और निर्दलीय प्रत्याशी भ्रमित होते हैं। हमने जानकारी के उद्देश्य से वेबसाइट खोली थी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को मामले की शिकायत ही है और मौके पर जाकर उप जिला निर्वाचन अधिकारी को भी बताया है।
रितेश जैन, विधानसभा प्रत्याशी आम आदमी पार्टी चंदेरी
नहीं ऐसा नहीं है, प्रिंट को अपलोड करने में भूल हुई है और यह भोपाल से अपलोड हुए हैं। जब प्रिंट करेंगे तो पोलिंग बूथ अलग-अलग निकल जाएगी।
भूपेंद्र गोयल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अशोकनगर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो