script

जिले में पहली बार क्रिकेट टूर्नामेंट का हाईटेक आयोजन

locationअशोकनगरPublished: Feb 17, 2019 03:52:30 pm

Submitted by:

Arvind jain

क्रिकेट में प्रत्येक बॉल की लाइव रिपोर्ट घर बैठे ही मोबाइल पर देख सकेंगे लोग

news

जिले में पहली बार क्रिकेट टूर्नामेंट का हाईटेक आयोजन

अशोकनगर. जिले में पहली बार क्रिकेट टूर्नामेंट का हाईटेक आयोजन किया जा रहा है। जो लोग स्टेडियम नहीं पहुंच पा रहे हैं, वह मोबाइल पर ही क्रिकेट की लाइव रिपोर्ट देख सकेंगे। साथ ही यह भी जान सकेंगे कि कौन सा खिलाड़ी खेल रहा है और उसने चौका या किस दिशा में लगाया है। सिर्फ शहर में ही नहीं, बल्कि देश के किसी भी कौने में लोग अशोकनगर में चल रहे क्रिकेट की लाइव अपडेट देख सकेंगे।


शहर के संजय स्टेडियम में अशोकनगर प्रीमियर लीग 2019 का आयोजन चल रहा है। जिसमें प्रयागराज, कोटा, बीना, इंदौरा, उज्जैन, भोपाल, जबलपुर, सागर और गुना सहित 64 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इससे आयोजन समिति क्रिकहीरोज नाम के मोबाइल एप से क्रिकेट प्रेमियों को शहर में हो रहे इस क्रिकेट टूर्नामेंट की लाइव अपडेट दे रही है। इसके लिए प्रत्येक बॉल की जानकारी भी बताई जा रही है कि मैच किन-किन टीमों के बीच चल रहा है और कौन-कौन खिलाड़ी खेल रहे हैं। किस खिलाड़ी द्वारा बल्लेबाजी की जा रही है, साथ ही प्रत्येक बॉल में कितने रन बने और व्हाइट व नो बॉल की भी अपडेट दी जा रही है। अगले रविवार को इस क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन होगा।

इसलिए भेज रहे क्रिकेट की लाइव अपडेट-
कामों की व्यस्तताओं की वजह से क्रिकेट प्रेमी स्टेडियम तक नियमित रूप से नहीं पहुंच पाते हैं और उन्हें टूर्नामेंट की जानकारी नहीं मिल पाती है। इसलिए आयोजन समिति ने इस टूर्नामेंट को हाईटेक बनाया। समिति के सत्येंद्र कलावत के मुताबिक दर्शकों की सुविधा को देखते हुए स्कोर व खिलाडियों के प्रदर्शन की लाइव अपडेट देने के लिए क्रिकहीरोज नाम के मोबाइल एप से टाइअप किया है। इस एप को देशभर में रोजाना हजारों लोग देखते हैं, इससे खिलाडिय़ों के बारे में लोग जान सकेंगे और उन्हें आगे बढऩे का मौका भी मिल सकेगा।


लाइव अपडेट में यह भी मिल रही जानकारी-
– कौन सा खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहा है और कौन बॉलिंग कर रहा है और प्रत्येक बॉल की क्या स्थिति रही और कितने रन बने।
– कौन से खिलाड़ी ने चौका या किस दिशा में लगाया है, इसकी जानकारी भी रहेगी। साथ ही खिलाड़ी का उत्कृष्ट प्रदर्शन भी।
– क्रिकेट मैच के स्कोर और ऑवर सहित पूरी जानकारी मोबाइल पर अपडेट रहेगी। वहीं खिलाडिय़ों का नाम भी बताया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो