scriptNew Year 2020 में ये रंग रहेंगे खास, आपको दिलाएंगे सफलता व संपत्ति | New Years Lucky subh colors 2020 zodiac astrology you should wear | Patrika News

New Year 2020 में ये रंग रहेंगे खास, आपको दिलाएंगे सफलता व संपत्ति

locationअशोकनगरPublished: Dec 16, 2019 01:53:09 pm

Lucky colors for 2020 new year according to zodiac astrology you should wear- हमारे जीवन में रंगों का प्रभाव…

new year lucky color subh color
भोपाल। Lucky subh colors new year 2020 – हर नववर्ष new year 2020 का स्वागत लोग एक आशावादी और जिज्ञासु दृष्टिकोण के साथ करते हैं। ऐसे में लोग यह जानने के लिए भी लालायीत रहते हैं कि इस नववर्ष new year में जीवन के विभिन्न पहलू कैसे रहेंगे, जिनमें खास तौर पर स्वास्थ्य, परिवार, प्रेम, करियर, पैसा, आदि शामिल रहते हैं।
ऐसे में एक बात खास जानने योग्य है कि रंग color astrology भी हमारे जीवन को अत्यधिक प्रभावित करते हैं। ऐसे में हर वर्ष का भी एक खास रंग होता है। यानि हर राशि के लिए हर वर्ष में एक निश्चित रंग खास होता है।
जो उसे उस पूरे वर्ष प्रभावित करता है। यह रंग effects of color न केवल भाग्य को बल्कि आपके जीवन के प्रत्येक पल को भी प्रभावित करता है।

जानकारों के अनुसार जैसे यदि आपने अपनी राशि zodiac signs के अनुसार कलर पहना है तो ये आपको सफलता दिलाएगा। वहीं यदि आपने अपनी राशि के विपरीत का वो कलर पहना है जो वर्ष के हिसाब से आपके लिए उचित नहीं है तो वह आपको कई प्रकार की परेशानियों में भी डाल सकता है।
रंग हमारे जीवन को ऐसे करते हैं प्रभावित color astrology effects
जानकार मानते हैं कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं, यदि आप खुद को रंगों से घिरा हुआ पाते हैं, तो आप वास्तव में धन्य हैं। आप इसे महसूस नहीं कर सकते हैं, लेकिन प्रकाश आपकी आंखों और आत्मा के लिए एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है, और रंगों के सभी स्पेक्ट्रम जो इससे निकलते हैं, वे सिर्फ जीवन के स्वाद हैं।
माना जाता है कि प्रत्येक रंग की अपनी एक जीवंत ऊर्जा होती है, जो हमारे आसपास की ऊर्जाओं को भेदने और हमारे घायल पैच को मोड़ने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली होती है। जो आपको आपके कैरियर, धन और विवाहित जीवन के आधार पर प्रभावित करती है।
जानिये 2020 के राशि अनुसार भाग्यशाली रंग : Lucky color Astrology …

1. मेष राशि :
आप लोग मंगल ग्रह द्वारा शासित हैं, लेकिन इस वर्ष भी पृथ्वी तत्व को उच्च स्तर पर देखा गया है, इसलिए शुभ अवसरों पर लाल रंग से बचना बेहतर है। इसके बजाय व्हाइट, लेमन ग्रीन या एमराल्ड ग्रीन के लिए जाएं, जो आपके लिए सौभाग्य को आकर्षित करेगा।
2. वृषभ का भाग्यशाली रंग :
शुक्र द्वारा शासित, आप लोगों के लिए Apple Green, और Vermilion Red आपके जीवन में बहुत आवश्यक पवित्रता लाएगा। महत्वपूर्ण अवसरों पर इन्हें पहनें और अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव देखें।
3. मिथुन राशि :
इस वर्ष व्हाइट, और लाइट ग्रे जैसे रंगों के लिए, बुध ग्रह के साथ संबद्ध बुध, आशाजनक दिखते हैं। ग्रीन में किसी चीज के लिए जाना, हर बुधवार फलदायी हो सकता है।
4. कर्क के लिए रंग :
चंद्रमा के प्रभाव से प्रभावित, आप राशि चक्र के फ़िरोज़ा ब्लू और कारमाइन रेड जैसे रंगों से गहराई से प्रभावित होंगे। नेत्रहीन सफेद, समुद्री हरे या हल्के नीले रंग की किसी भी चीज़ के लिए सोमवार को जाएं (यदि उपरोक्त दोनों को प्रबंधित करना असंभव लगता है)।
5. सिंह राशि :
आपका व्यक्तित्व भगवान सूर्य द्वारा शासित है और यह स्पष्ट है कि सफेद और सोने जैसे भयंकर रंग इस साल आपको सबसे अच्छा परिणाम लाएंगे। हालांकि, कॉपर, लाइट ग्रीन और व्हाइट भी आपके जीवन को बदल देंगे।
6. कन्या राशि का भाग्यशाली रंग :
बुध, रंग फ़िरोज़ा हरे, और सियान ब्लू से प्रभावित, आपकी राशि के लिए शुभ लगते हैं। यदि आप वांछित परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो हर बुधवार को ग्रीन के रंगों का दान करें।
7. तुला राशि :
उनकी शैली, अनुग्रह और रहस्य के लिए जाना जाता है, लिबरेन पर शुक्र द्वारा शासन किया जाता है और यह आने वाला वर्ष व्हाइट, ग्रीन और ब्लू को देखेगा, उनके पक्ष में चमत्कारिक रूप से काम करेगा। और, केक पर उस अतिरिक्त चेरी के लिए, हर शुक्रवार को क्रीम या ऑफ-व्हाइट के लिए जाएं।
8. वृश्चिक का भाग्यशाली रंग :
उग्र बिच्छू, यह हमेशा या तो काले या सफेद रंग का होता है, और जीवन में कुछ भी नहीं होता है, लेकिन जब यह रंग की तलाश में आता है जो इस वर्ष उनके लिए शुभ साबित होगा, तो हम व्हाइट या प्रशिया नीले रंग के लिए जाने की सलाह देते हैं।
9. धनु राशि :
और, यहाँ पर बृहस्पति द्वारा शासित सगोत्रीय लोग आते हैं, जिनके लिए रॉयल्टी से कम कुछ भी काम नहीं करेगा। लेकिन इस साल, पृथ्वी के रंग खाकी ग्रीन, नारंगी-लाल सौभाग्य में ला सकते हैं। पीला हर मंगलवार सकारात्मक परिणाम बढ़ा सकता है।
10. मकर राशि : भाग्यशाली रंग
इस वर्ष मकर राशि के ग्रह शनि द्वारा शासित होने से उनका सौभाग्य नीले, पाइन और हरे रंग में छिपा होगा। आपके लिए भाग्यशाली रहेगा कि आप हर शनिवार को ब्लैक का कोई भी शेड पहनें।
11. कुंभ राशि :
Aquarians के लिए, इस साल के रंग जैसे Red, Apple Green, और Sky Blue काफी भाग्यशाली साबित होंगे। वायलेट या मिडनाइट- ब्लू हर शनिवार पहनना फायदेमंद हो सकता है।

12. मीन राशि का भाग्यशाली रंग:
पूरे वर्ष शुभ समाचारों के लिए, आप अपने पास जितना संभव हो उतना हरा रंग को रखें। इनके अलावा इसके विभिन्न शेड्स, या तो आप के पास हैं या सबसे अच्छे हैं। हर गुरुवार को पीला रंग पहनना फलदायी साबित होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो