scriptजिपं अध्यक्ष के दोनों बेटों की धमकी, भाजपा ने केपी को दिया टिकिट तो पार्टी छोड़ करेंगे विरोध | Opposition in BJP over candidate selection | Patrika News

जिपं अध्यक्ष के दोनों बेटों की धमकी, भाजपा ने केपी को दिया टिकिट तो पार्टी छोड़ करेंगे विरोध

locationअशोकनगरPublished: Apr 15, 2019 12:45:39 pm

Submitted by:

Arvind jain

लोकसभा चुनाव: भाजपा में प्रत्याशी चयन से पहले ही जिले से उठे विरोध के सुर। प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों बेटों के साथ मां जिपं अध्यक्ष भी रहीं शामिल, कहा हमारे साथ जिले के कई जनप्रतिनिधि और पार्टी के हजारों कार्यकर्ता देंगे इस्तीफा।

Letest Nagarpalika News In Hindi Neemuch

डाक्टर ढिल्लन मामले में कलेक्टर ने किया हस्तक्षेप

अशोकनगर. जहां लोकसभा चुनाव में भाजपा जीत के दावे कर रही है, वहीं प्रत्याशी चयन को लेकर ही भाजपा में जिले से विरोध सुर उठने लगे हैं। जिपं अध्यक्ष के दोनों बेटों ने धमकी दी है कि यदि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में केपी यादव को टिकिट दिया तो वह जिले के कई जनप्रतिनिधियों और हजारों कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी से इस्तीफा देकर विरोध करेंगे। इससे लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशी चयन का मामला विवादित होता नजर आ रहा है।

 


गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से भाजपा अब तक अपना प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है। पार्टी ने सीट पर स्थानीय व्यक्ति को चुनाव लड़ाने की योजना बनाई और डॉ.केपी यादव का नाम टिकिट के दावेदारों में शामिल हुआ, तो पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष यादवेंद्रसिंह यादव और उनके भाई मंडी अध्यक्ष अजयप्रतापसिंह ने प्रेस कॉन्फे्रंस कर विरोध जताया। प्रेस कॉन्फे्रंस में उनकी मां जिला पंचायत अध्यक्ष बाईसाहब यादव भी मौजूद थीं।

यादवेंद्र सिंह ने दावा किया कि उनके साथ मुंगावली जनपद अध्यक्ष, अशोकनगर जनपद अध्यक्षपति और नपाध्यक्ष सहित जिले के कई जनप्रतिनिधि और हजारों कार्यकर्ता उनके साथ हैं और यदि पार्टी ने डॉ.केपी यादव को टिकिट दिया तो पूरी टीम पार्टी से इस्तीफा दे देगी। साथ ही कहा कि केपी यादव को पार्टी में आए हुए एक साल भी नहीं हुआ है और न हीं वह कोई बड़े नेता हैं। पार्टी ने विधानसभा चुनाव में टिकिट दिया था, लेकिन केपी यादव हार गए थे।

 

वहीं मंडी अध्यक्ष अजयप्रतापसिंह ने कहा कि तीनों जिलों की आठ विधानसभा सीटों में पार्टी को क्या एक भी मजबूत प्रत्याशी नहीं मिल रहा है, जो केपी यादव को टिकिट दिया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि टिकिट नहीं बदला तो विरोध किया जाएगा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को वह अपनी बात बता चुके हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी को यह सीट जीतने के लिए राष्ट्रीय या प्रदेशस्तरीय चेहरे को लाना चाहिए, नहीं तो पार्टी के पक्ष में बना हुआ माहौल खत्म हो जाएगा और भाजपा इस सीट को हार जाएगी।

फोन पर बात कराई तो जनपद अध्यक्षपति ने कर दिया इंकार
यादवेंद्रसिंह और अजयप्रतापसिंह ने जब जनपद अध्यक्षपति प्रतापभानसिंह यादव से प्रेस कॉन्फे्रंस के दौरान मीडियाकर्मियों की फोन पर बात कराई तो प्रतापभानसिंह ने केपी यादव के नाम पर तो असहमति जताई, लेकिन पार्टी छोडऩे की बात से इंकार कर दिया। प्रतापभानसिंह ने कहा कि टिकिट में तो हमारा विरोध है, लेकिन पार्टी के साथ ही रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो