scriptपूर्व छात्रों ने स्कूल की कायाकल्प कर प्रशासन को बताई पहल | Our city is an effort of our responsibility, | Patrika News

पूर्व छात्रों ने स्कूल की कायाकल्प कर प्रशासन को बताई पहल

locationअशोकनगरPublished: Feb 13, 2019 03:05:26 pm

Submitted by:

Arvind jain

वर्तमान छात्रों ने प्रस्तुत किए रंगारंग कार्यक्रम, मना वार्षिक उत्सव।

news

पूर्व छात्रों ने स्कूल की कायाकल्प कर प्रशासन को बताई पहल

अशोकनगर. अपने स्कूल में कूड़े के ढेरों और सुअरों की समस्या देख पूर्व छात्रों ने खुद ही तीन साल में स्कूल का कायाकल्प कर दिया। साथ ही उन्होंने हमारा शहर हमारी जिम्मेदारी प्रयास के तहत प्रशासन को इसका उदाहरण दिया और कहा कि इस तरह से भी सुधार किए जा सकते हैं। तो इस कार्यक्रम में वर्तमान छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
पूर्व छात्रों ने स्कूल का कायाकल्प कर स्कूल की मरम्मत, पुताई और पेंटिंग तो कराई ही।

साथ ही स्कूल का मुख्य गेट भी तैयार कराया और टेबिलों को भी सुधरवाया और मंच का निर्माण कराया। मंगलवार को स्कूल में वार्षिक उत्सव का आयोजन हुआ, जिसमें शहर के कवि गिरिजाशंकर माथुर का जन्मदिन मनाया गया। साथ ही पूर्व छात्रों ने स्कूल के बारे में अपने अनुभव भी बताए। वहीं वर्तमान छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी और देशभक्ति गीत भी प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में कलेक्टर डा. मंजू शर्मा, विधायक जजपालसिंह जज्जी, एसडीएम नीलेश शर्मा, डीईओ आदित्यनारायण मिश्रा सहित शहरवासी उपस्थित थे।

शहरवासी चाहें तो सुधर सकती है हर समस्या
कार्यक्रम में हमारा शहर हमारी जिम्मेदारी एक प्रयास के माध्यम से इन पूर्व छात्रों ने सीख दी कि शहरवासी चाहें तो हर समस्या सुधारी जा सकती है। इन पूर्व छात्रों में रोटरी क्लब के सचिव मनोज अग्रवाल, कमल सड़ाना, प्रियकांत माथुर, ओमप्रकाश अग्रवाल मनकू, मोहन खैरा, शैलेश बोहरे सहित शहर के कई लोगों के नाम शामिल हैं, जिन्होंने खुद आपस मे करीब छह लाख रुपए एकत्रित कर यह कायाकल्प किया।

यहाँ सर्वर डाउन होने के कारण नहीं बन सके पर्चे
जिला अस्पताल में डाक्टर को दिखाने के लिए बनने वाले आनलाइन पर्चे अब मरीजों को परेशानी बनने लगे है। आए दिन कंप्यूटर से बनने वाले आनलाइन पर्ची सर्वर डाउन होने के कारण नहीं बन पा रही है। जिसके कारण मरीज घंटों लाइन में लगे रहकर परेशान हो रहे है। जिससे समय निकलने के बाद उन्हें बगैर इलाज कराए ही वापिस लौटना पड़ रहा है। मंगलवार को भी जिला अस्पताल में करीब 11.30 बजे सर्वर डाउन हो गया जिससे मरीजों के पर्चे नहीं बन सके और सर्वर का इंतजार करते-करते मरीज परेशान होते रहे। बीमार मरीज पर्चे के लिए लाइनों में बैठे तक नजर आए।

 

जानकारी के अनुसार करीब 20 दिन से डीपी खराब हो जाने से जिला अस्पताल की नेट की व्यवस्था ठप्प पड़ी हुई है जिसके कारण कर्मचारियों को डोंगल नेट से काम चलाना पड़ रहा है और मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में कई मरीजों के लंबे इंतजार करने के बाद जब अस्पताल बंद हो गई तो उन्हें बिना उपचार के ही घर लौटना पड़ा।

मरीजों के परिजन राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि वह करीब आधे घंटे से पर्चा बनवाने के लिए यहां खड़े हुए थे और पता पड़ा कि सर्वर डाउन है जिसके कारण दर्जनों लोग एवं महिलाएं यहां लाइनों में खड़े हुए हैं और कोई व्यवस्था यहां पर नहीं है जब खिड़की पर पूछा तो उन्होंने बताया कि सर्वर आएगा तभी पर्चा बन सकेंगा।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो