दर्दनाक हादसा: टक्कर के बाद सूमो को 20 फीट घिसती ले गई बस

दर्दनाक हादसा: टक्कर के बाद सूमो को 20 फीट घिसती ले गई बस

asif siddiqui | Updated: 17 Feb 2018, 04:54:42 PM (IST) Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

सूमो सवार दो घायल, एक गंभीर, दोनों वाहनों का अगला हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त, बस व सूमो को अलग करने के लिए बुलानी पड़ी हिताची मशीन।

अशोकनगर। ग्राम भांडरी के पास तेज रफ्तार यात्री बस व सूमों आपस में भिड़ गईं। भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि बस सूमों को करीब २० फुट दूर तक घसीटते हुए ले गई और सूमो का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त होकर बस में घुस गया। हादसे में सूमो सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें निकालने के लिए हिताची मशीन की मदद लेनी पड़ी।

कचनाचूर हो गई सूमो
प्राप्त जानकारी के अनुसार यादव बस क्रमांक एमपी 33 ई 0140 चंदेरी से दोपहर 2.00 बजे चली थी। बजे चली थी। 15-20 मिनिट बाद ग्राम भांडरी पर अशोकनगर की ओर से चंदेरी जा रही टाटा सूमो वाहन क्रमांक एमपी 08 सीए 5085 को उसने टक्कर मार दी। बस की रफ्तार इतनी थी कि सूमो 20 फुट तक घिसटती चली गई और दोनों वाहनों के अगले हिस्से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। बस के अगले दोनों पहिए अलग होकर पीछे चले गए थे। वहीं टाटा सूमो का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया था।

जीप में चिपक गया ड्राइवर
हादसे में सूमो चालक हेमंत (32) पुत्र राजेन्द्र कुमार चावला व सूमो मालिक लखन सेन घायल हो गए सहित बस में सवार यात्री घायल हो गए। इनमें हेमंत गंभीर रूप से घायल है। उसके दोनों पैर, मुंह व छाती में गंभीर चोटें आई हैं। अन्य घायलों में आभा बाई, कृष्णा केवट, मिश्री केवट सहित छह लोग शांमिल हैं। जिन्हें उपचार के लिए पहले चंदेरी अस्पताल भेजा गया, जहां से प्राथमिक उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया। हादसे की खबर मिलते ही चंदेरी तहसीलदार जीएस बैरवा व ईसागढ़ पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। वहीं सूचना पर चंदेरी से एंबुलेंस, १०८ एंबुलेंस भी १५ मिनिट में ही घटना स्थल पर पहुंच गई थीं। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। हादसे के बाद बस चालक, कंडक्टर व क्लीनर बस को छोड़कर भाग गए।

तत्काल पहुंचे तहसीलदार
तहसीलदार ने बताया कि उन्हें हादसे के पांच मिनिट बाद ही सूचना मिल गई थी। वे सीएम की ड्यूटी में थे। तुरंत ही रोड शो छाड़कर घटना स्थल पर पहुंचे। बस में पांच-छह सवारियां ही थीं। सूमो सवार दोनों लोग वाहन में ही फंसे थे।

45 मिनिट सूमो में फंसे रहे घायल
यात्री बस का अगला हिस्सा सूमो धंस गया था। जिसके कारण सूमो में सवार दोनों व्यक्ति करीब 45 मिनिट तक उसमें फंसे रहे। सूमो व बस को अलग करने के लिए हिताची मशीन का सहारा लेना पड़ा। तहसीलदार ने चंदेरी से छोटी जेसीबी भी बुलाई थी, लेकिन किस्मत की बात है कि वहां से उसी समय एक हिताची मशीन गुजर रही थी। जिसे रोक कर बस को सूमो से अलग करवाया गया। इसमें करीब 45 मिनिट का समय लगा। दोनों के अलग होने के बाद क्षतिग्रस्त सूमो में से घायलों को निकाला जा सका और लखन सेन को चंदेरी व हेमंत चावला को जिला अस्पताल भेजा गया।

मदद के लिए बढ़े हाथ
मौके पर सबसे पहले तहसीलदार पहुंचे और सीएम के कार्यक्रम से लौट रहे जितेन्द्र संधु महोली भी वहां से गुजरते हुए रुक गए। उन्होंने पूर्व जिपं अध्यक्ष मलकीतसिंह को फोन लगाया। वे भी सीएम के कार्यक्रम में थे। वे और फिर आसपास के ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। सभी ने घायलों को बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया। मलकीतसिंह ने सूमो के अंदर फंसे चालक के दोनों पैर रॉड अड़ाकर निकवाए। एंबुलेंस के पहुंचते ही एंबुलेंस चालक अब्दुल हमीद ने आक्सीजन सिलेंडर निकाला और गंभीर रूप से घायल हेमंत को लगाया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned