scriptPanchayat Election | पंचायत चुनाव: कम वोट से हार-जीत तो दोबारा हुई गणना, जिपं प्रत्याशी दिनभर लगाते रहे वोटों का जोड़ | Patrika News

पंचायत चुनाव: कम वोट से हार-जीत तो दोबारा हुई गणना, जिपं प्रत्याशी दिनभर लगाते रहे वोटों का जोड़

- रात 11 बजे तक चली मतगणना, रात 2 बजे तक जमा होती रही मतदान सामग्री।
- जीते प्रत्याशियों को निर्वाचन परिणाम की घोषणा के लिए करना पड़ेगा 18 से 19 दिन का इंतजार।

अशोकनगर

Published: June 26, 2022 09:44:10 pm



अशोकनगर. जहां कम वोट से हार-जीत का अंतर रहा तो वहां प्रत्याशियों की आपत्ति पर दोबारा मतगणना हुई, इससे कई जगह रात 11 बजे तक मतगणना चली। हालांकि मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा न होने से जिपं सदस्य प्रत्याशी दूसरे दिन भी शाम तक वोटों का जोड़ लगाते रहे और कई ने अपनी जीत के दावे भी किए। हालांकि निर्वाचन परिणाम की घोषणा के लिए प्रत्याशियों को 18 से 19 दिन का इंतजार करना पड़ेगा।
त्रिस्तरीय पंचायत के पहले चरण वाले चुनाव क्षेत्र में मतदान के बाद मतगणना शुरु हो गई थी। राजपुर में सात वोट से हार-जीत का अंतर आया तो हारे हुए प्रत्याशी ने आपत्ति दर्ज कराई और विवाद की स्थिति भी बनती दिखी। इससे पुलिस पहुंची और पुलिस की मौजूदगी में रात में दोबारा मतगणना हुई, जो रात 11 बजे तक चली। हालांकि दोबारा मतगणना के बाद भी वही स्थिति रही। वहीं अन्य कई मतदान केंद्रों पर भी दोबारा मतगणना हुई। मतगणना के बाद पंचायतों के सरपंच व पंच पद पर जीते प्रत्याशियों की जानकारी तो मिल गई। हालांकि पंच, सरपंच व जनपद सदस्य पद के निर्वाचन परिणाम की घोषणा 14 जुलाई होगी और इसके बाद ही जीत-हार तय होगी।
रातभर जागे प्रत्याशी, दूसरे दिन भी वोटों का जोड़-
जिला पंचायत के तीन वार्डों पर मतदान व मतगणना हो जाने से जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी रातभर नहीं सोए और रात में ही अपने मतगणना एजेंटों से वोटों की जानकारी लेते रहे। दूसरे दिन भी प्रत्याशी अपने एजेंटों से मतगणना के दौरान मिले वोटों की जानकारी लेकर दिनभर जोड़ लगाते रहे। साथ ही कई प्रत्याशियों को उनके समर्थकों से सोशल मीडिया पर जीत की बधाई का दौर शुरु हो गया। निर्वाचन के जारी कार्यक्रम अनुसार जिला पंचायत सदस्य पद के निर्वाचन परिणाम की घोषणा 15 जुलाई को सुबह साढ़े 10 बजे से जिला मुख्यालय पर होगी।
निर्वाचन सामग्री: रात 2 बजे तक चला सामग्री जमा का दौर-
मतदान व मतगणना के बाद मतदान दलों का निर्वाचन सामग्री लेकर शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में पहुंचने का दौर शुरु हो गया। जहां पर मतदान दलों ने अपने-अपने मतदान केंद्रों की मतदान सामग्री व मतपेटियां जमा कराईं। साथ ही मतगणना में प्रत्याशियों को मिले वोटों की सूची भी जमा कराई गई। इससे रात 2 बजे तक मतदान सामग्री जमा होने का दौर चला। इस दौरान कलेक्टर आर उमा महेश्वरी, एसडीएम डॉ.नेहा जैन और एसपी रघुवंशसिंह भदौरिया वहां मौजूद रहे।
यह भी खास-
-प्रथम चरण में एक लाख 26 हजार 211 लोगों ने वोट डाले, 85.5 प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें 85.1 प्रतिशत पुरुष व 85.9 प्रतिशत महिला।
- मतदान दल रात 8 बजे से ही पहुंचना शुरु हो गए थे, लेकिन जहां मतदान देरी से चला और दोबारा मतगणना हुई वह मतदान दल देरी से पहुंचे।
- बार-बार बिजली जाने से रात में चुनाव सामग्री जमा करते समय कर्मचारियों को मोबाइल की टॉर्च जलाकर व मोमबत्ती जलाकर काम करना पड़ा।
- जिला पंचायत व जनपद पंचायत के प्रत्याशी दिनभर अपने मतगणना एजेंटों से उन्हें मिले वोटों की जानकारी लेने में व्यस्त रहे व जोड़ लगाते रहे।
- लोगों ने दोपहर के समय जिला पंचायत के वार्ड एक से शीतल सत्येंद्र कलावत व वार्ड तीन से शीला जाटव के बढ़त बनाए रहने का दावा किया।
- जिला पंचायत के वार्ड दो में कड़ी टक्कर की चर्चा है और यहां किसी भी प्रत्याशी का समर्थक जीत का स्पष्ट दावा नहीं कर सका।
Panchayat Election
रात 11 बजे तक चली मतगणना, रात 2 बजे तक जमा होती रही मतदान सामग्री।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.