scriptदिन की चार ट्रेन रद्द, सैकड़ों की भीड़ वाले स्टेशन पर रहा सन्नाटा | Passengers are disturbed by cancellation of trains | Patrika News

दिन की चार ट्रेन रद्द, सैकड़ों की भीड़ वाले स्टेशन पर रहा सन्नाटा

locationअशोकनगरPublished: Jan 28, 2019 10:35:28 am

Submitted by:

Arvind jain

ट्रेनें रद्द रहने से आवाजाही में परेशानियों से जूझ रहे हैं जिलेवासी।

news

दिन की चार ट्रेन रद्द, सैकड़ों की भीड़ वाले स्टेशन पर रहा सन्नाटा


अशोकनगर. दिन के समय चलने वाली चार पैसेंजर ट्रेनें हर सप्ताह के पांच दिन बंद रहती हैं। जबकि जिले के यात्रियों की सबसे ज्यादा भीड़ इन्हीं ट्रेनों में रहती थी। लेकिन इन ट्रेनों के रद्द रहने से यात्रियों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालत यह है कि हमेशा सैंकड़ों यात्रियों की भीड़ से भरी रहने वाली स्टेशन पर दिन के समय सन्नाटा छाया रहा।
रविवार को गुना-बीना, बीना-गुना, ग्वालियर-बीना और बीना-ग्वालियर पैसेंजर ट्रेन रद्द रहीं। इससे दोपहर के समय अशोकनगर रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा छाया रहा। जबकि दिन और रात के समय स्टेशन पर सैंकड़ों यात्रियों की भीड़ रहती थी। लोगों का कहना है कि कड़ाके की सर्दी के मौसम में जहां कुंभ जाने वाले यात्रियों की भीड़ बढ़ गई हैं, ऐसे में सप्ताह में पांच दिन ट्रेने रद्द रहने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
हालत यह है कि दिन के समय पैसेेंजर ट्रेनें रद्द रहने से जिले के लोगों को रात में कड़ाके की सर्दी के बीच अपनी यात्रा करना पड़ रही है। वहीं इसका असर यात्री बसों पर भी पड़ा है। ट्रेनें रद्द रहने की वजह से जिले के ज्यादातर लोग अब यात्री बसों से यात्रा करने के लिए मजबूर हैं। इससे यात्री बसों में भारी भीड़ रहती है, हालत यह है कि इन बसों में लोगों को पैर रखने के लिए भी जगह नहीं मिल रही है।
बैडमिंटन: 11 साल की ख्वाईश कौर ने जीता फाइनल

संजय स्टेडियम के बेडमिंटन हॉल में जिला बेडमिंटन संघ द्वारा टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। यह टूर्नामेंट 25 जनवरी को शुरू किया गया, जिसका रविवार को समापन हुआ। टूर्नामेंट में गुना और अशोकनगर जिले के करीब 100 खिलाड़ी शामिल हुए। जिसें कम उम्र के गुना से आए खिलाड़ी सात के गुरजोतसिंह आकर्षण का केंद्र रहे। वहीं बालिकाओं की एकल प्रतियोगिता में अंडर 14 में ख्वाईश कौर गुना प्रतियोगिता के फाईनल की विजेता रहीं।
वहीं बालक वर्ग में राज पाठक अशोकनगर विजेता रहे। अंडर 18 बालक वर्ग की एकल प्रतियोगिता में अभिषेक धाकड़ गुना, ओपन वर्ग के डबल्स में गुना के रवि चौघडिय़ा और पंकज बुनकर विजेता रहे। समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चंदेरी विधायक गोपालसिंह चौहान, मुंगावली विधायक बृजेंद्रसिंह यादव और अशोकनगर विधायक जजपालसिंह जज्जी रहे।
साथ ही जिला खेल अधिकारी संचिता राठौर भी मौजूद थी। जिन्होंने सभी खिलाड़यिों को पुरस्कार वितरित किए। कार्यक्रम में बेडमिंटन संघ के पारस जैन, हरवंश जुनेजा, प्रेम अरोरा, प्रदीप शर्मा, अंकुर शर्मा, रंजीत कुशवाह, अरुण रघुवंशी, मृदुल जैन, पंकज श्रीवास्तव, विशाल, पूर्णिमानंद व्याज, आनंद, रानू जैन, अरविंद योगी की मुख्य भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो