scriptतालाब की पार से हटाईं कंटीली झाडिय़ां, एकत्रित किया कचरा | patrika Amritam Jalam in mp | Patrika News

तालाब की पार से हटाईं कंटीली झाडिय़ां, एकत्रित किया कचरा

locationअशोकनगरPublished: Jun 23, 2019 11:55:22 am

Submitted by:

Arvind jain

पतंजली के योगार्थियों ने तालाब पर किया श्रमदान

news

तालाब की पार से हटाईं कंटीली झाडिय़ां, एकत्रित किया कचरा

अशोकनगर। तुलसी सरोवर पर पत्रिका अमृतम जलम् कार्यक्रम के तहत श्रमदान का सिलसिला जारी है। प्रतिदिन पहुंचने वाले श्रमदानियों के अलावा पतंजलि के योगार्थी भी तालाब पर पहुंचे। यहां उन्होंने तालाब की पार को साफ करने श्रमदान किया।


कंटीली झाडिय़ों को हटाया
सुबह करीब 8 बजे तालाब पर श्रमदान शुरू हुआ। पतंजलि परिवार के दो सैंकड़ा सदस्यों ने पार पर उग आई कंटीली झाडिय़ों को हटाया और कचरे को एकत्रित किया। तालाब के अंदर पालिथिन को एकत्रित किया। इसके साथ ही पार पर जमा अन्य कचरा भी एकत्रित किया गया।

अभियान की भी सराहना की
इसके बाद पतंजलि के मनेन्द्र यादव ने योग का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि तालाब शहर की धरोहर है और संवारना, इसे सहेजना सभी का दायित्व है। योग स्वच्छ और स्वस्थ रहना सिखाता है। तालाब की स्वच्छता भी इसका हिस्सा है। इस स्वच्छ रखना हमारा धर्म है। इस दौरान उन्होंने पत्रिका के अभियान की भी सराहना की।

 

इन्होनेंं किया श्रमदान
योग प्रशिक्षक डा. पवन सिंघल, धनपाल यादव, भारत स्वाभिमान मंच के संयोजक मनेन्द्र यादव, रामस्वरूप शिवहरे, कृष्णवीर यादव जीनियस कोचिंग, नैना शर्मा, मीरा कुशवाह, साधना शर्मा, बर्षा बड़कुल, शिक्षक संदीप शर्मा, रामगोपाल शिवहरे, अशोक रघुवंशी, राजीव सहित पंतजलि के सैंकड़ो योगार्थियों ने श्रमदान कर तालाब में साफ सफाई की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो