scriptप्रदेश में भारी बारिश से हो रही तबाही को रोकने के लिए दिया हनुमानजी को ज्ञापन | People gave memorandum Lord Hanuman stop continuous heavy rain | Patrika News

प्रदेश में भारी बारिश से हो रही तबाही को रोकने के लिए दिया हनुमानजी को ज्ञापन

locationअशोकनगरPublished: Sep 25, 2019 04:42:55 pm

Submitted by:

Arvind jain

कहा तीन माह पहले हमने बारिश के लिए ज्ञापन दिया था, क्षमा करें और पानी रुकवाने की कृपा करें।

Lord Hanuman

अशोकनगर। बारिश न होने पर जहां तीन महीने पहले लोगों ने हनुमानजी को ज्ञापन देकर बारिश कराने की मांग की थी, लेकिन शुरु हुई बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। इस पर लोग फिर से एकत्रित होकर पंचमुखी हनुमान मंदिर पहुंचे और बारिश रोकने के लिए भगवान को ज्ञापन दिया है। साथ ही मंदिर में रामचरित मानस का अखंड पाठ भी शुरु कर दिया है।


रामचरित मानस का अखंड पाठ भी शुरु किया
लगातार जारी बारिश से परेशान शहरवासियों ने मंगलवार को यादव कॉलोनी स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर पहुंचकर भगवान के नाम ज्ञापन दिया। जिसमें लोगों ने प्रार्थना की है कि हमने तीन माह पहले अच्छी बारिश कराने के लिए ज्ञापन देकर अनुरोध किया था। लेकिन अब बारिश से नुकसान और परेशानी बढ़ जाने पर उन्होंने मंगलवार को ज्ञापन देकर बारिश रुकवाने की प्रार्थना की है। साथ ही मंगलवार से मंदिर पर रामचरित मानस का अखंड पाठ भी शुरु किया है।

 

पाठ का आज पूर्णाहुति के साथ होगा समापन-
मंदिर के पुजारी पंडित किशनलाल मिश्र ने बताया कि रामचरित मानस का अखंड पाठ 25 सितंबर तक चलेगा और 25 सितंबर को पूर्णाहुति के साथ रामचरित मानस पाठ का समापन होगा। साथ ही कन्याभोजन और बृाह्मणभोज कराया जाएगा। पुजारी ने बताया कि तीन माह पहले बारिश शुरु कराने के लिए ज्ञापन देने के साथ शहरवासियों ने 24 घंटे का रामचरित मानस का अखंड पाठ कराया।

मौसम विभाग की ओर से जारी येलो अलर्ट
मध्य प्रदेश में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिनों मिली बारिश (barish ) से राहत के बाद एक बार फिर मौसम विभाग की ओर से जारी येलो अलर्ट ने अशोकनगर में फिर सोमवार को तबाही (heavy rain ) मचाई। दरअसल शहर में सोमवार को सीजन की पहली मूसलाधार बारिश हुई और एक घंटे की बारिश में जगह-जगह पानी भर गया। घर, बस्तियां, सड़कें, सरकारी भवन व परिसर सब पानी-पानी हो गए।


इसी बीच किन्नर सम्मेलन स्थल पर दीवार गिरने से एक कार क्षतिग्रस्त हो गई और गंभीर हादसा टल गया। मूसलाधार बारिश के कारण रेलवे ट्रेक पर भी पानी भरने लगा, जिसे निकालने के लिए गिट्टी हटाकर नाली बनाई गईं। सोमवार को सुबह कुछ देर बादल रहने के बाद धूप खिल आई थी। लेकिन दोपहर करीब 2 बजे से आसमान काला होने लगा और घटा ऐसी छाई कि दिन में भी अंधेरा हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो