scriptprotest on water problem: पानी की समस्या पर लोगों का धरना, ओवरब्रिज व एफओबी पर लगा वाहनों का जाम | People's protest on water problem | Patrika News

protest on water problem: पानी की समस्या पर लोगों का धरना, ओवरब्रिज व एफओबी पर लगा वाहनों का जाम

locationअशोकनगरPublished: May 23, 2022 08:54:20 pm

Submitted by:

Arvind jain

पेयजल समस्या: खाली बर्तन बजाते आए तीन वार्डों के महिला-पुरुष, ओवरब्रिज के पास दिया धरना।

पानी की समस्या पर लोगों का धरना, ओवरब्रिज व एफओबी पर लगा वाहनों का जाम

पानी की समस्या पर लोगों का धरना, ओवरब्रिज व एफओबी पर लगा वाहनों का जाम


अशोकनगर. गर्मी के मौसम में दो माह से पेयजल समस्या से जूझ रहे तीन वार्ड के रहवासियों ने नाराजगी जताते हुए ओवरब्रिज के पास चक्काजाम कर दिया। इससे ओवरब्रिज व एफओबी पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। करीब 45 मिनिट तक धरना चला, लेकिन वाहनों का जाम करीब डेढ़ घंटे तक लगा रहा। इससे लोग निकलने के लिए जाम खुलने का इंतजार करते रहे।
शहर के वार्ड क्रमांक छह, सात व आठ के रहवासी एकत्रित होकर सुबह घरों से खाली बर्तन लेकर उन्हें बजाते हुए ओवरब्रिज के पास पहुंचे। 10:15 बजे ओवरब्रिज के पास सड़क पर चक्काजाम कर दिया। इससे वाहनों का लंबा जाम लग गया। पुलिस व तहसीलदार मौके पर पहुंचे तो रहवासी नहीं माने। बाद में नपा सीएमओ प्रियंकासिंह ने वहां पहुंचकर रहवासियों को एक माह में कॉलोनियों में पाइप लाइन बिछाने का आश्वासन दिया, तब रहवासी हटे। साथ ही चेतावनी दी कि यदि एक माह में लाइन नहीं बिछी तो फिर से चक्काजाम करेंगे।
ओवरब्रिज से लौटे वाहन तो एफओबी भी जाम-
पानी की मांग करते हुए महिला-पुरुष सड़क पर बैठ गए, जिससे ओवरब्रिज जाम हो गया और दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। इससे वाहन चालक रास्ता बदलकर एफओबी से निकले, तो वाहनों की भीड़ बढऩे से एफओबी पर जाम लग गया। साथ ही तहसीलदार गजेंद्रसिंह लोधी, सीएमओ व स्वास्थ्य कर्मचारी भी पछाड़ीखेड़ा पर जाम में फंस गए। बाद में पुलिस को काफी मशक्कत कर जाम खुलवाना पड़ा।
कांग्रेस नेता बोले: 10 हजार की आबादी पर नहीं नपा का ध्यान-
कांग्रेस नेता ज्ञानसिंह राजपूत के नेतृत्व में यह चक्काजाम किया गया था। ज्ञानसिंह रापजूत ने कहा कि तीनों वार्डों में 10 हजार की आबादी है, लेकिन उनकी तरफ नपा कोई ध्यान नहीं दे रही है। इससे लोग पीने के पानी की व्यवस्था के लिए भटक रहे हैं और दो माह से परेशान हैं। साथ ही लोगों को प्राइवेट टैंकरों से खरीदकर तो कई को डेढ़ से दो किमी दूर से पानी ढ़ोकर घरों पर पेयजल की व्यवस्था करना पड़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो