scriptलाइनों में लगकर लोगों ने केिया अपने मताधिकार का प्रयोग, ये हुए विजयी | People used their franchise in lines | Patrika News

लाइनों में लगकर लोगों ने केिया अपने मताधिकार का प्रयोग, ये हुए विजयी

locationअशोकनगरPublished: Oct 21, 2019 01:39:08 pm

Submitted by:

Arvind jain

शासकीय प्रक्रिया की तरह हुए अंजुमन कमेटी के चुनाव

50 शासकीय कर्मचारियों को चुनाव में लगाया, देर शाम तक जारी रही मतगणना

50 शासकीय कर्मचारियों को चुनाव में लगाया, देर शाम तक जारी रही मतगणना

अशोकनगर। अंजुमन इस्लाम कमेटी के पदाधिकारी चुनने के लिए मुस्लिम समाज ने शासकीय प्रक्रिया की तरह ही चुनाव कराया। इसके लिए पांच बूथ बनाए गए और बैलेट पेपर से मतदान हुआ। साथ ही नोटा का विकल्प भी बैलेट पेपर में रखा गया। वहीं मतदान करने वाले मतदाताओं की उंगली पर स्याही से निशान भी लगाया गया। वहीं चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए समाज के करीब 50 शासकीय कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई।


4025 पुरुष मतदाताओं को मतदान करने का अधिकार दिया
शासकीय प्रक्रिया की तरह रविवार को यह मतदान कराया गया। जिसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के 4025 पुरुष मतदाताओं को मतदान करने का अधिकार दिया गया। शहर की जामा मस्जिद पर सुबह आठ बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान कराया गया। कमेटी के पदाधिकारी चुनने के लिए मतदान करने लोग लाइनों में लगकर अपनी बारी आने का इंतजार करते नजर आए। इससे मतदान के दौरान लोगों में गहमागहमी भी दिखी। मतदान समाप्ति के बाद जामा मस्जिद में ही सभी पांच बूथों की मतगणना हुई, जो देर शाम तक जारी रही। इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद रहा।

 

चार पदों पर चुनाव, एक पद पर निर्विरोध चयन
कमेटी के चुनाव अधिकारी शब्बीर खान के मुताबिक कमेटी के सदर पद पर अलीम खां मंसूरी उर्फ पप्पू टेलर, हाजी सलीम खां कुरेशी, नायब सदर पद पर उस्मान कुरेशी, डल्लू मंसूरी, शरीफ टेलर, सेक्रेटरी पद पर मोहम्मद जमा बंटी, मोहम्मद अकील, अलीम खां, नायब सेक्रेटरी पद पर शरीफ अंसारी और फारुख मंसूरी प्रत्याशी थे।

सदर पद पर मतगणना जारी थी
हालांकि खजांजी पद पर हनीफ खां बक्से वाले निर्विरोध चुने गए। सेक्रेटरी पद पर मोहम्मद जमा बंटी करीब 700 वोटों से जीते। नायब सदर पद पर उस्मान कुरेशी 107 वोट से और नायब सेक्रेटरी पद पर शफीक अंसारी 160 वोट से जीते। वहीं सदर पद पर मतगणना जारी थी। सदर के पद पर अलीम खां मंसूरी उर्फ पप्पू टेलर 632 वोटो से जीते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो