scriptजहां सबसे ज्यादा भीड़, वहां बड़े शहरों की तरह बनाई जेबरा क्रॉसिंग | Plan to make city roads beautiful | Patrika News

जहां सबसे ज्यादा भीड़, वहां बड़े शहरों की तरह बनाई जेबरा क्रॉसिंग

locationअशोकनगरPublished: Feb 28, 2019 05:48:48 pm

Submitted by:

Arvind jain

सड़क पर वाहनों की रफ्तार कर करने के लिए प्लास्टिक के बेरीकेट्रस भी लगाए, ताकि दुर्घटना की आशंका हो सके खत्म।

सड़क में कर दिया पार्किंग और लग गया जाम

सड़क में कर दिया पार्किंग और लग गया जाम

अशोकनगर. शहर की कलेक्ट्रेट रोड को सबसे खूबसूरत सड़क के रूप में विकसित करने का काम चल रहा है। इसके लिए सड़क पर सबसे ज्यादा भीड़ वाली जगहों पर जहां बड़े शहरों की तर्ज पर चमचमाती जेबराक्रॉसिंग बनाई गई है, तो वहीं वाहनों की रफ्तार को कम करने के लिए भी छोटे बेरीकेट्स भी लगाए गए हैं। ताकि भीड़भाड़ वाली इस सड़क पर दुर्घटनाओं की आशंकाओं को खत्म किया जा सके।


जिला अस्पताल से राजमाता चौराहा तक जाने वाली सड़क कुछ ही दिन पहले बनकर तैयार हुई है। जिस पर सफेद पट्टियां बनाकर आकर्षक लुक दिया गया था, तो वहीं इस सड़क पर ही कलेक्ट्रेट, तहसील, जनपद और जिला पंचायत कार्यालय सहित ज्यादातर कार्यालय हैं। इससे सड़क जिलेभर के ग्रामीणों सहित शहरवासियों की सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। और वाहनों की संख्या भी यहां पर ज्यादा रहती है। इसके लिए तहसील के पास और कलेक्ट्रेट के पास सड़क पर सफेद पट्टियां बनाकर जेबरा क्रॉसिंग बनाई गई है।

क्योंकि इन दोनों जगहों से ही इन सभी सरकारी ऑफिसों को जाने का रास्ता है और दिनभर यहां पर लोगों की आवाजाही जारी रहती है और लोग सड़क को हर मिनिट दर्जनों लोग सड़क को पार करते हैं। ताकि जेबरा क्रॉसिंग को देखकर वाहन चालक रफ्तार धीमी कर सकें और पैदल राहगीर सड़क को आसानी से पार कर सकें। इसके अलावा कलेक्ट्रेट से आगे छोटे बेरीकेट्स रखे गए हैं।

लेकिन अन्य सड़कों पर नहीं ध्यान-
शहर की इस एक सड़क को सजाने पर विशेष ध्यान देखते हुए हुए लोगों का कहना है कि इस सड़क पर प्रशासनिक अधिकारियों की आवाजाही रहती है और सरकारी कार्यालय है तो इस सड़क को तो चमकाने का काम चल रहा है। लेकिन जिला और शहर की अन्य सड़कों को सुंदर बनाने के लिए कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वहीं अन्य सड़कों पर मरम्मत के लिए भी गंभीरता नहीं दिखाई जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो