कांग्रेसियों ने ली सुध, सड़कों को सुधारने उठाया ये कदम

कांग्रेसियों ने ली सुध, सड़कों को सुधारने उठाया ये कदम

Praveen tamrakar | Publish: Sep, 05 2018 11:59:27 AM (IST) Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

कांग्रेसियों ने ली सुध, सड़कों को सुधारने उठाया ये कदम

अशोकनगर. जर्जर होकर गड्ढ़ों में तब्दील हो चुकी शहर की सड़कों की याद आखिर कांगे्रस को आ गई। कांग्रेसियों ने पानी से लबालब सड़क के गड्ढ़ों में बेशरम के पौधे लगाए और फिर उन्हीं गड्ढ़ों में लेटकर करीब आधा घंटे तक विरोध भी जताया। बाद में कीचड़ में सने हुए कांग्रेस कार्यकर्ता कलेक्टे्रट पहुंचे, जहां पर ज्ञापन देकर सड़कों की हालत सुधरवाने की मांग की। साथ ही चेतावनी भी दी कि यदि समस्या नहीं निपटी तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

मंगलवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सेन चौराहा पर पहुंचे, जहां सड़क के गड्ढ़ों में बेशरम के पौधे रोपकर नारेबाजी की और गड्ढ़ों में लेटकर इस अनदेखी के लिए शासन-प्रशासन का विरोध जताया। हालांकि इस दौरान कई कार्यकर्ता सड़क के गड्ढ़ों में एक-दूसरे को खींचकर मस्ती करते हुए भी दिखे। पहली बार कांग्रेस ने शहर में इस तरह किसी मुद्दे को उठाकर विरोध प्रदर्शन किया है, क्योंकि अब तक शहर में कांग्रेस सिर्फ ज्ञापन और धरना-प्रदर्शनों तक ही सीमित थी।

कांग्रेस ने कहा कि जहां मुख्यमंत्री प्रदेश की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बताते नहीं थक रहे हैं, जबकि जिले में सड़कों की हालत ऐसी है कि यहां से निकलने में लोगों को दुर्घटनाओं को अंदेशा बना रहता है और जान जोखिम में डालकर लोग निकलने के लिए मजबूर हो रहे हैं। फिर भी इस पर न तो शासन कोई ध्यान दे रहा है और न हीं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई गंभीरता दिखाई जा रही है। नतीजतन लोगों को सड़कों पर परेशानियों का सफर करना पड़ रहा है।

कीचड़ सने कपड़ों में ही ज्ञापन देने पहुंचे कांग्रेसी-
कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जहां गड्ढ़ों में लेटकर विरोध जताया और बताया कि गड्ढ़ों और रास्ते पर कीचड़ की वजह से यहां से निकलने वाले पैदल राहगीरों के कपड़े इस तरह से कीचड़ से सन जाते हैं। इसके बाद कांग्रेसी उन्हीं कीचड़ से सने कपड़ों में ही कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां पर उन्होंने ज्ञापन दिया। साथ ही कहा कि यह जनता की रोजाना की समस्या है और यदि सड़कों की हालत को नहीं सुधरवाया गया तो कांग्रेस शहर की जनता के साथ शासन-प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned