scriptpm awas yojana mp : पीएम आवास योजना में गड़बड़ी, आदमियों के लिए नहीं बल्कि जानवरों के लिए बना दिया मकान | pm awas yojana mp : Disturbances in housing scheme | Patrika News

pm awas yojana mp : पीएम आवास योजना में गड़बड़ी, आदमियों के लिए नहीं बल्कि जानवरों के लिए बना दिया मकान

locationअशोकनगरPublished: Aug 02, 2019 02:49:59 pm

Submitted by:

Arvind jain

पीएम आवास की हकीकत, – हितग्राही ने कलेक्ट्रेट में की शिकायत और कहा कि आवास भी ऐसा बनाया जैसे जानवरों को रुकने बनाया हो।

news

रोजगार सहायक ने खुद लिया आवास बनाने का ठेका, राशि पूरी ले ली और निर्माण अधूरा छोड़ा

अशोकनगर। जिले में पीएम आवासों का निर्माण PM Awas yojana में किस तरह से गड़बड़ी हो रही हैं। अंदाजा देवेंद्र कुशवाह की शिकायत complaint से लगाया जा सकता है, जिसने आरोप blame लगाया है कि उसे आवास स्वीकृत हुआ तो पंचायत के रोजगार सहायक ने निर्माण का ठेका ले लिया और किश्तें निकलवाकर पूरी राशि भी ले ली, लेकिन आवास को अधूरा छोड़ दिया है। देवेंद्र कुशवाह का आरोप है कि आवास भी ऐसा बनाया है, जैसे आदमियों को नहीं बल्कि जानवरों के रहने के हिसाब से बनाया गया है।


कलेक्ट्रेट में शिकायत की
मामला जिले की मुंगावली ब्लॉक के बरखेड़ाकाछी गांव का है। देवेंद्र कुशवाह ने कलेक्ट्रेट में शिकायत की है कि उसे पीएम आवास स्वीकृत हुआ था, जिसका निर्माण करने का पंचायत के रोजगार सहायक पहलवानसिंह यादव ने ठेका लिया था। साथ ही योजना के तहत मिली सभी किश्तें भी रोजगार सहायक ने ले लीं, लेकिन उसके आवास को अधूरा छोड़ दिया है और एक साल से आवास अधूरा पड़ा हुआ है, जिसकी छत भी नहीं बनाई गई है। साथ ही देवेंद्र कुशवाह ने यह भी आरोप लगाया कि रोजगार सहायक ने इसी तरह से गांव में कई लोगों के आवास और शौचालय का भी ठेका लिया था, जो अधूरे पड़े हुए हैं।


दूसरे हितग्राही ने लगाया 10 हजार मांगने का आरोप-
वहीं इसी गांव के तुलाराम कुशवाह ने भी रोजगार सहायक पर आरोप लगाया है कि पीएम आवास की किश्त निकलवाने के लिए रोजगार सहायक द्वारा 10 हजार रुपए की मांग की जा रही है और पैसे न देने पर निर्माण शुरू नहीं करा रहा है। आरोप लगाया कि जो रोजगार सहायक को पैसे दे देता है, उसका पीएम आवास का काम शुरू हो जाता है और जो पैसे नहीं देता, उसका काम शुरू नहीं कराया जाता है।

 

देवेंद्र कुशवाह की पूरी किश्तें उसी के खाते में गईं और उसी ने आवास निर्माण किया है। मैंने आवास निर्माण का ठेका नहीं लिया, उसने झूठी शिकायत की है। तुलाराम कुशवाह की अब तक एक भी किश्त नहीं आई है और उसने भी पैसे मांगने का झूठा आरोप लगाया है।
पहलवान सिंह यादव, रोजगार सहायक ग्राम पंचायत बरखेड़ाकाछी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो