पहले बताए नियम, फिर कहा पालन नहीं किया तो करेंगे कार्रवाई

पहले बताए नियम, फिर कहा पालन नहीं किया तो करेंगे कार्रवाई

Arvind jain | Publish: Dec, 17 2018 11:02:09 AM (IST) Ashoknagar, Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

सुरक्षित यातायात के लिए पुलिस की चेतावनी. पुलिस कंट्रोल रूम में यातायात प्रभारी ने ली ऑटो चालकों की बैठक, गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश।

अशोकनगर। सुरक्षित यातायात के लिए पुलिस ने पहले तो ऑटो चालकों को नियम बताए और नियमों को पेंपलेट में छपवाकर भी दिया, व इन नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। साथ ही चेतावनी दी कि यदि कोई गलती करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए उन्होंने मुख्य रूप से स्कूली बच्चों को ऑटो में ओवरलोड बिठाने पर नाराजगी जताई।

गति सीमा का उल्लंघन न करें...
रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम में यातायात प्रभारी सूबेदार अजय प्रताप सिंह ने बैठक ली। जिसमें करीब एक सैंकड़ा ऑटो चालक शामिल हुए। जहां ऑटो चालकों को समझाईश दी गई कि कोर्ट की गाइडलाइन का पालन करें। इसलिए गति सीमा का उल्लंघन न करें और क्षमता से अधिक यात्रियों व स्कूली बच्चों को न बिठाएं।

 

लोगों को सुरक्षित पहुंचाने के लिए गंभीर बनें...
वहीं ऑटो के बीच में लकड़ी में लगे लकड़ी के पटिया को हटाने व ड्राईवर सीट पर बच्चों को बिठाने की परंपरा बंद करें और स्कूली बच्चों को घरों तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए गंभीर बनें। सूबेदार ने कहा कि गाइडलाइन का उल्लंघन कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और दोषी ड्राईवर पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


इन नियमों का पालन करने के निर्देश-
- निर्धारित जगहों पर ही वाहन खड़े करें और रास्तों पर वाहनों का खड़ा न करें।
- वाहन चलाते समय गतिसीमा का उल्लंघन न करें और मोबाइल पर बात न करें।
- वाहन में क्षमता अनुसार ही सवारी बिठाएं, लालच में ज्यादा सवारी न बिठाएं।
- ऑटो में निर्धारित सीटों के अलावा ज्यादा सवारी बिठाने अन्य वैकल्पिक व्यवस्थाएं न बनाएं।
- पूर्ण होश में वाहन चलाएं और नशा करके या कान में इयरफोन लगाकर वाहन न चलाएं।
- माल ढ़ोने वाले वाहन सवारियों को ढ़ोने का प्रयास न करें, कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned