scriptशिकारियों से मुठभेड़ में अशोकनगर ने खोया जाबांज बेटा, राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद का अंतिम संस्कार | Police jawan martyred in encounter with poachers | Patrika News

शिकारियों से मुठभेड़ में अशोकनगर ने खोया जाबांज बेटा, राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद का अंतिम संस्कार

locationअशोकनगरPublished: May 14, 2022 06:41:34 pm

Submitted by:

Arvind jain

शोक में डूबा शहर व लोगों की लग गई भीड़।

शिकारियों से मुठभेड़ में अशोकनगर ने खोया जाबांज बेटा, शोक में बाजार बंद,

पुलिस वाहन से घर पर आई पार्थिव देह


अशोकनगर. गुना जिले में सहरोक के जंगल में शिकारियों से मुठभेड़ में अशोकनगर का जाबांज बेटा एसआई राजकुमार जाटव भी शहीद हो गए। सुबह जानकारी मिली तो शहर का माहौल गमगीन हो गया और विदिशा रोड का बाजार बंद हो गया। दोपहर में पुलिस वाहन से पार्थिव देह घर आई तो पत्नी को पति के शहीद होने की जानकारी मिली और वह पति के शरीर से लिपट कर रो पड़ीं।
शहर के गणेश कॉलोनी में उपनिरीक्षक राजकुमार जाटव का परिवार रहता है, वर्ष 2017 में उनकी नौकरी लगी थी और वह गुना जिले में पदस्थ थे। तीन भाईयों में राजकुमार दूसरे नंबर के थे। रात में गुना जिले के सहरोक में गश्त के दौरान शिकारियों से मुठभेड़ में एसआई राजकुमार जाटव शहीद हो गए। सुबह एएसपी प्रदीप पटेल, एसडीओपी संजय चतुर्वेदी और कोतवाली थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी उनके घर पहुंची तो परिजन सुबह ही गुना के लिए रवाना हो गए थे। दोपहर में पुलिस वाहन से ससम्मान एसआई राजकुमार जाटव की पार्थिव देह को शहर में लाया गया।
विदिशा रोड बंद और बड़ी संख्या में पहुंचे पुलिस जवान-
जब एसआई राजकुमार जाटव की पार्थिव देह पुलिस वाहन से गुना से अशोकनगर आई तो विदिशा रोड दुकानदारों ने शोक में अपनी दुकानें बंद कर दीं और पुलिस ने विदिशा रोड मार्ग को दोनों तरफ से बंद कर दिया। साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व पुलिस जवान सहित भाजपा-कांग्रेस सहित सभी राजनैतिक दलों के जनप्रतिनिधि उनके घर गणेश कॉलोनी पहुंचे। जहां से उनकी पार्थिव देह को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा।
पत्नी को घायल होना बताया,पार्थिव देह पहुंची तो मिली जानकारी-
सुबह ही परिवार के सभी लोग गुना के लिए रवाना हो गए थे, घर पर सिर्फ पत्नी रूबी और उनका डेढ़ साल का बेटा दीप था। पत्नी को परिजनों ने बताया कि राजकुमार जाटव घायल हो गए हैं और उनका गुना में इलाज चल रहा है। जब दोपहर में पार्थिव देह पहुंची तो पति के शहीद होने की जानकारी मिली। राजकुमार जाटव की शादी वर्ष 2019 में हुई थी और ग्वालियर के डबरा में उनकी ससुराल है। जिनका डेढ़ वर्ष का बेटा दीप है।
शाम को निकले थे घर से, रात को हो गई मुठभेड़-
एसआई राजकुमार जाटव के दोस्त शाहिद खान ने बताया कि तबीयत खराब होने से राजकुमार जाटव दो दिन से घर पर ही थे और शाम को ही यहां से निकले थे। दोस्त की बहन की कल शादी है और इसके लिए सभी दोस्तों ने उनसे कहा था कि जरूर आना पड़ेगा तो वह कहकर गए थे कि जरूर आने का प्रयास करूंगा। लेकिन रात में गुना जिले के आरोन तहसील के सहरोक के जंगलों में गश्त के दौरान शिकारियों से उनकी मुठभेड़ हो गई।
एडीजी भी अशोकनगर आने के लिए भोपाल से रवाना-
एडीजी विजय कटारिया कुछ देर में अशोकनगर आने वाले हैं। एएसपी प्रदीप पटेल ने बताया कि वह एडीजी विजय कटारिया डीजी के प्रतिनिधि के तौर पर अशोकनगर आ रहे हैं, जो भोपाल से रवाना हो चुके हैं और कुछ देर में अशोकनगर पहुंचने वाले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो