scriptचोरी के मामले में SI सहित चार पुलिसकर्मी हुए निलंबित | Police SI with 4 police workers suspended due to theft | Patrika News

चोरी के मामले में SI सहित चार पुलिसकर्मी हुए निलंबित

locationअशोकनगरPublished: Jan 18, 2020 10:20:47 am

– पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष के भतीजे की सराफा दुकान में हुई थी चोरी, पतारसी के दौरान अवैध वसूली को लेकर हुई कार्रवाई…

MP police

MP police

ईसागढ़@अरविंद जैन की रिपोर्ट…

नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष के भतीजे की सराफा दुकान में बीते दिनों हुई लाखों की चोरी के मामले में एक एसआई सहित चार अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।
ताते हैं कि एसआई सहित पुलिसकर्मियों ने चोर और चोरी गए माल की पतारसी के दौरान गुना के एक व्यापारी से अवैध धनराशि की मांग की। इसकी शिकायत जैसे ही पुलिस अधीक्षक को मिली, उन्होंने मामले की जांच कराकर एसआई सहित चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।
नगर के मुख्य बाजार में पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष लखन सोनी के भतीजे वैभव सोनी की न्यू वैशाली आभूषण मंदिर के नाम से सराफा दुकान है। बीती शनिवार-रविवार की दरमियानी रात 8.10 हथियार बंद चोरों ने सराफा दुकान में सेंध लगा दी और ताला तोड़कर 20 किलो चॉदी, नगरी और एक एलईडी लेकर फरार हो गए।
चोरी की यह घटना सीसीटीवी में दर्ज हो गई। यही कारण रहा कि पुलिस फौरन हरकत में आ गई। सूत्रों की मानें तो चोरी के मामले के खुलासे के लिए टीमें भी गठित की गईं हैं।
इन्हीं टीमों में से एक टीम जिसमें थाना कोतवाली अशोकनगर में पदस्थ उप निरीक्षक रविशंकर कौशल, प्रधान आरक्षक विनोद तिवारी, आरक्षक योगेन्द्र रघुवंशी, आरक्षक राजकुमार कुशवाह और आरक्षक राजेन्द्र बघेल थाना ईसागढ़ बीते दिनों चोरी के आरोपी
और चोरी गए माल की बरामदी के लिए
गुना जिले के हड्डी मिल निवासी गुलाब सोनी के यहां पहुंची और अवैध रूप से रूपयों की मांग की। इसकी जानकारी जब प्रभारी पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार को लगी तो उन्होंने पूरे मामले की जांच कराई। जांच में मामला सही पाए जाने पर उप निरीक्षक सहित चारों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

ईसागढ़ की सराफा दुकान में हुई चोरी की पतारसी के दौरान उप निरीक्षक और चार पुलिसकर्मियों पर रूपए मांगे जाने की शिकायत सामने आई थी। इस पर पुलिस अधीक्षक महोदय ने जांच कराई और जांच में मामला सही पाए जाने पर उप निरीक्षक सहित चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। चोरी के मामले के खुलासे के लिए पुलिस पूरा प्रयास कर रही है। जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा।
– सुनील कुमार शिवहरे, एएसपी अशोकनगर

ट्रेंडिंग वीडियो