शहर में यू आकार का अंडरब्रिज स्वीकृत, रेलवे फाटक से करीब 100 मीटर दूर बनेगा

अंडरब्रिज के निर्माण की तैयारियां शुरू, जगह बदलने से 1.35 करोड़ रुपए की आएगी निर्माण में लागत, तैयार होते ही खत्म हो जाएगी आवाजाही की समस्या।

By: Arvind jain

Updated: 10 Mar 2019, 03:44 PM IST

अशोकनगर. एफओबी बनने के बाद रेलवे क्रॉसिंग पर आवाजाही बंद होने से दो हिस्सो में बंट चुके शहर की समस्या जल्दी ही खत्म हो सकती है। रेलवे ने शहर में यू आकार के अंडरब्रिज को स्वीकृति दे दी है, जो रेलवे फाटक से करीब 100 मीटर दूर बनेगा। हालांकि इसके निर्माण में 1.35 करोड़ रुपए का अतिरिक्त खर्च आएगा।

एफओबी पर पैदल राहगीरों और हाथठेला चालकों को निकलने के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी। वहीं एफओबी पर रोजाना जाम की स्थिति बनने से लोगों को परेशान होना पड़ रहा था। शहरवासियों की मांग पर रेलवे ने रेलवे फाटक पर वाय आकार के अंडरब्रिज के निर्माण की स्वीकृति दी थी, लेकिन इससे समस्या का हल न होते देख निर्माण की जगह और आकार को रेलवे ने बदल दिया है। विधायक जजपालसिंह का कहना है कि लंबे प्रयास के बाद रेलवे से अंडरब्रिज के आकार और बदली हुई जगह पर निर्माण की स्वीकृति मिल पाई है।

विधायक के मुताबिक यू आकार के अंडरब्रिज की ऊंचाई करीब 12 फिट रहेगी और इसकी चौड़ाई भी पर्याप्त रहेगी, जिसमें से आमने-सामने से दो एंबुलेंस आसानी से निकल सकेंगी। इसमें जिला अस्पताल की बाउंड्री के किनारे और तारवाले बालाजी मंदिर से रेलवे क्रॉसिंग तक अंडरब्रिज का एप्रोच मार्ग रहेगा। जहां से आसानी से छोटे वाहन निकल सकेंगे। सीएमओ शमशाद पठान, निर्माण ठेकेदार के अलावा सांसद प्रतिनिधि महेंद्र भारद्वाज ने रेलवे लाइन से बनने वाली एप्रोच रोड के लिए निरीक्षण किया।

रेलवे ने कहा चार-पांच दिन में बन जाएंगी ड्राईंग-
वहीं रेलवे के इंजीनियरों का कहना है कि शहर में यू आकार के अंडरब्रिज को तो स्वीकृति मिल गई है और यह रेलवे फाटक से करीब 100 मीटर की दूरी पर बनेगा, लेकिन अभी इसकी ड्रॉइंग तैयार नहीं हुई है और डिवीजन में ड्राइंग पर काम चल रहा है। चार-पांच दिन में ड्राइंग तैयार हो जाएगी और उसी के बाद निर्माण का कार्य शुरू हो सकेगा।

Arvind jain
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned