राष्ट्रध्वज के साथ निकलेगी शिवजी की बारात, बैनर से वायुसेना को सलाम

महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू.

By: Arvind jain

Updated: 02 Mar 2019, 01:32 PM IST

अशोकनगर. महाशिवरात्रि के कार्यक्रम में इस बार देशभक्ति की झलक दिखेगी। शहर में शिवबारात देशभक्ति गीतों की धुन पर और राष्ट्रध्वजों के साथ निकलेगी। वहीं पूरे शहर को देश के नक्शे और वायुसेना के चित्रों के साथ बने बैनरों से सजाया जा रहा है। वहीं भजन संध्या का कार्यक्रम भी होगा, इसके लिए शिवालयों और मंदिरों में महाशिवरात्रि की तैयारियां शुरू हो गई हैं।
शहर में चार मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम के माध्यम से देशभक्ति और देश की ताकत का संदेश दिया जाएगा। इसके लिए शहर को देशभक्ति वाले बैनरों से सजाया जा रहा है।

साथ ही मंदिरों की सज्जा और पेंटिंग का काम भी शुरू हो गया है और मंदिरों को आकर्षक लाइटों व पुष्प सज्जा से सजाया जा रहा है। शिव बारात के आयोजक महेंद्र भारद्वाज ने बताया कि इस बार भी शिवबारात धूमधाम से मनाई जाएगी और हाल ही में जिस तरह से पुलवामा हमले का देश की वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर बदला लिया है। कार्यक्रम सेना के उसी पराक्रम को समर्पित रहेगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में धार्मिक भजनों के साथ देशभक्ति गीत भी बजाए जाएंगे और भगवान शिव की झांकी सजाकर शहर ढ़ोल-ढ़माके के साथ शिव बारात निकाली जाएगी।

Arvind jain
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned