scriptतीनों विधायकों ने जताई नाराजगी तो कलेक्टर ने बिजली अधिकारियों से कहा सुधारें व्यवस्था | Problem of transformer and voltage | Patrika News
अशोकनगर

तीनों विधायकों ने जताई नाराजगी तो कलेक्टर ने बिजली अधिकारियों से कहा सुधारें व्यवस्था

गांवों में खराब पड़े ट्रांसफार्मर और वोल्टेज की भी समस्या,- विधायकों ने बताए बिजली कंपनी के कर्मचारियों पर किसानों से अवैध वसूली के आरोप, कहा पांच रुपए के कनेक्शन पर किसानों से वसूल रहे तीन हजार रुपए।

अशोकनगरJan 18, 2019 / 02:27 pm

Arvind jain

news

तीनों विधायकों ने जताई नाराजगी तो कलेक्टर ने बिजली अधिकारियों से कहा सुधारें व्यवस्था

अशोकनगर. गांवों में खराब पड़े ट्रांसफार्मरों और वोल्टेज की समस्या पर जिले के तीनों विधायकों ने नाराजगी जताई। साथ ही बिजली कर्मचारियों पर पांच रुपए के कनेक्शन पर किसानों और ग्रामीणों से तीन-तीन हजार रुपए अवैध वसूली करने के आरोप लगाए। साथ ही हिदायत भी दी यदि लोगों से अवैध वसूली की तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं कलेक्टर ने भी बिजली कंपनी को व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए और कहा कि क्षेत्र में किसी भी तरह की बिजली या अवैध वसूली संबंधी शिकायत नहीं मिलना चाहिए।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई मीटिंग में मुंगावली विधायक बृजेंद्रसिंह यादव ने कहा कि किसानों को पांच रुपए में स्थाई कनेक्शन दिया जाता है, लेकिन कर्मचारी उनसे तीन हजार रुपए की मांग करते हैं या फिर अस्थाई कनेक्शन की रसीद कटवाते हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि यदि कोई किसान स्थाई कनेक्शन मांगता है तो सिर्फ पांच रुपए में ही उसे कनेक्शन दिए जाएं। वहीं अशोकनगर विधायक जजपालसिंह जज्जी ने बैठक में कहा कि ग्रामीणों की शिकायत है कि ट्रांसफार्मर बदलने के एवज में उनसे 100-100 रुपए एकत्रित करवाए गए, ग्रामीणों से ऐसी अवैध वसूली आखिर क्यों की जा रही है। साथ ही उन्होंने बिजली कंपनी के अधिकारियों पर नपराजगी भी जताई। वहीं चंदेरी विधायक गोपालसिंह चौहान ने कहा कि गांव में ट्रांसफार्मर खराब पड़े हुए हैं, उन्हें तुरंत बदला जाए और वोल्टेज की समस्या निपटाई जाए। लोग बिजली के लिए परेशान न हो, साथ ही चंदेरी विधायक ने यह भी कहा कि उन्हें शिकायत मिली है कि बिजली कंपनी ग्रामीणों से तीन-तीन हजार रुपए वसूल रही है, ऐसी अवैध वसूली करने वाले कर्मचारियों पर तुरंत कार्रवाई करें। बैठक में कलेक्टर डॉ.मंजू शर्मा, अपर कलेक्टर डॉ.अनुज रोहगती, बिजली कंपनी के अधीक्षण यंत्री एसपी शर्मा, डीएस मैहरा, संदीप शाक्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने कहा तत्काल बदलें खराब ट्रांसफार्मर-
बैठक में बिजली कंपनी की समीक्षा के बाद कलेक्टर डॉ.मंजू शर्मा ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जले एवं खराब ट्रांसफार्मरों को तत्काल बदला जाए। घरों में 24 घंटे बिजली और किसानों को सिचाई के लिए पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराई जाए। साथ ही तीनों विधायकों द्वारा की गई शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए।

Home / Ashoknagar / तीनों विधायकों ने जताई नाराजगी तो कलेक्टर ने बिजली अधिकारियों से कहा सुधारें व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो