पेजयल समस्या निपटाने 68 लाख की लागत से लगेंगे 20, फिर भी कमी रही तो चलेंगे टैंकर

पेजयल समस्या निपटाने 68 लाख की लागत से लगेंगे 20, फिर भी कमी रही तो चलेंगे टैंकर

Arvind jain | Publish: Mar, 17 2019 11:41:30 AM (IST) Ashoknagar, Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

पेजयल समस्या निपटाने 68 लाख की लागत से लगेंगे 20, फिर भी कमी रही तो चलेंगे टैंकर

अशोकनगर. गर्मी के मौसम में शहर की पेयजल समस्या निपटाने के लिए नपा 68 लाख रुपए की लागत से 20 ट्यूबवेल खनन कराएगी। ताकि हर मोहल्लों में ही पानी की व्यवस्था हो सके और नपा को हर साल टैंकरों से पानी सप्लाई पर राशि खर्च न करना पड़े। इसके लिए ट्यूबवेल खनन का काम भी शुरू हो गया है और इसकी शुरुआत पेयजल की समस्या वाले क्षेत्रों से की गई है।
शहर की जहां करीब 25 फीसदी आबादी तक नलों के माध्यम से पेयजल सप्लाई नहीं होती है और उनकी पानी की व्यवस्था सरकारी हैण्डपंपों के भरोसे रहती है। वहीं गर्मी का मौसम शुरू होते ही जलस्तर बढऩे से शहर में पेयजल की समस्या बढ़ जाती है। इससे नपा को शहर में टैंकरों से पानी की सप्लाई करना पड़ती है। लेकिन हर बार टैंकरों पर पैसा खर्च करने की समस्या को देखते हुए नपा समस्याग्रस्त वार्डों में 20 ट्यूबवेल खनन करा रही है।

प्रत्येक ट्यूबवेल 400 से 500 फिट गहरा होगा और इसमें टोंटियां लगाकर पानी भरने की व्यवस्था की जाएगी। ताकि लोगों को मोहल्लों में ही पानी की व्यवस्था नियमित रूप से हो सके। हालांकि सीएमओ शमशाद पठान का कहना है कि यदि इसके बावजूद भी पेयजल की समस्या हुई तो फिर नपा टैंकरों से पानी की सप्लाई करेगी।

पानी के लिए शहर में खत्म होंगे विवाद-
पानी भरने को लेकर शहर में लोगों के बीच आपसी विवाद बढ़ रहे हैं। टैंकर पहुंचते ही लोगों की भींड लग जाती है और पहले पानी भरने के लिए लोगों के विवाद हो जाते हैं। सीएमओ का कहना है कि ट्यूबवेल खनन हो जाने से लोगों में आपसी विवादों की समस्या खत्म हो जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned