जिलेभर में बंद आज, सब्जी-दूध और चाय के लिए भी तरस जाएगी जनता

जिलेभर में बंद आज, सब्जी-दूध और चाय के लिए भी तरस जाएगी जनता

Praveen tamrakar | Publish: Sep, 06 2018 12:50:37 PM (IST) Ashoknagar, Madhya Pradesh, India

एससी-एसटी एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में सपाक्स सहित पांच दर्जन संगठनों के आह्वान पर आज जिले में महाबंद रहेगा।

अशोकनगर. एससी-एसटी एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में सपाक्स सहित पांच दर्जन संगठनों के आह्वान पर आज जिले में महाबंद रहेगा। जिले के सभी बाजारों में ज्यादातर सभी दुकानें बंद रहेंगी और लोग सब्जी, दूध और चाय के लिए भी तरस जाएंगे। वहीं पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है और जिले में 600 का पुलिस बल मौजूद होने के बाद भी गुना-ग्वालियर व वन विभाग से अतिरिक्त तीन कंपनियां बुलाई गई हैं, जिन्हें शहर के मुख्य स्थानों पर तैनात कर दिया गया है।

गुरुवार को जिले में सुबह से ही बाजार बंद रहेगा, साथ ही सभी व्यापारी संगठनों और सामाजिक संगठनों ने भी अपने काम बंद कर इसमें शामिल होने की घोषणा कर दी है। वहीं जिले के पेट्रोल पंप, निजी स्कूल और यात्री बसें भी बंद रहेंगी। अनाज व्यापारियों ने भी बंद के समर्थन में मंडी में खरीदी बंद रखने की घोषणा की तो मंडी प्रशासन ने भी स्थिति को देखते हुए बुधवार को एनाउंसमेंट कर किसानों से गुरुवार को उपज न लाने की अपील की है, ताकि व्यापारियों के नीलामी में शामिल न होने से उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े।

इसके साथ ही शहर की सब्जी, दूध और चाय-नाश्ता होटल संचालकों ने भी बंद का समर्थन करते हुए अपने प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रखने की घोषणा की है। वहीं कई मेडिकल दुकान संचालकों ने भी इस समर्थन में अपनी दुकानें बंद करने की घोषणा की है। ऐसे में जरूरत के समय लोगों को इन आवश्यक सामानों के लिए परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

पुलिस ने निकाला फ्लेग मार्च, सीसीटीवी की भी नजर
इस बंद को देखते हुए बुधवार शाम को पुलिस जवानों ने शहर में फ्लेगमार्च निकाला। जो गांधी पार्क से शुरू होकर शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए निकला।
जिसमें एसडीओपी, थाना प्रभारी और सूबेदार सहित पुलिस जवान सेना की वर्दी में शामिल हुए। सूबेदार अजय प्रताप सिंह ने बताया कि 300 पुलिसकर्मी शहर में लगाए गए हैं और चार मोबाइल पार्टियां बनाई हैं, जो शहर की प्रमुख सड़कों पर गश्त करेंगी। वहीं वरिष्ठ अधिकारी भी सीसीटीवी कैमरों की मदद से शहर की हर जगह पर नजर रखेंगे। इंदिरा पार्क और गांधी पार्क पर रिजर्व पुलिस बल मौजूद रहेगा, वहीं अन्य प्रमुख स्थानों पर भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

हाथ जोड़कर दुकानदारों से संगठनों ने मांगा समर्थन
सवर्ण, पिछड़ा और अल्पसंख्यक वर्ग समिति सपाक्स द्वारा आयोजित इस बंद के समर्थन में एक दिन पहले ही रात के समय व्यापारियों ने शहर की सभी दुकानों पर पहुंचकर दुकानें बंद रखने की अपील की। वहीं अन्य संगठनों ने भी शहर में पर्चें बांटकर लोगों को बंद में शामिल होने की अपील की। इसके अलावा क्षत्रिय राजपूत समाज बहुउद्देशीय विकास समिति के कार्यकर्ताओं ने भी शहर में पंपलेट बांटे और हाथ जोड़कर सभी से इस बंद के लिए समर्थन मांगा। वहीं बुधवार शाम को कलेक्टर ने भी सपाक्स के कार्यकर्ताओं को बुलाकर समझाईश दी।

Ad Block is Banned