script

रेलमंत्री ने ट्विटर किया इस स्टेशन की खूबसूरती, इस तरह दिखता है स्टेशन

locationअशोकनगरPublished: Feb 06, 2020 02:11:57 pm

Submitted by:

Amit Mishra

रेलमंत्री ने अपने ट्विटर पर लिखा ‘देश के रेलवे स्टेशनों को बेहतर, आकर्षक व सुविधाजनक बनाने का कार्य निरंतर जारी है।

 Railway Minister tweeted beauty of ashoknagar station

Railway Minister tweeted beauty of ashoknagar station

अशोकनगर. अशोकनगर रेलवे स्टेशन की खूबसूरती ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को भी आकर्षित किया है। रेलमंत्री ने अपने ट्विटर पर लिखा ‘देश के रेलवे स्टेशनों को बेहतर, आकर्षक व सुविधाजनक बनाने का कार्य निरंतर जारी है। इसी कार्य की एक झलक मध्य प्रदेश के अशोकनगर रेलवे स्टेशन की खूबसूरती से देखी जा सकती है। अपनी स्वच्छता, सुंदरता से यह स्टेशन यात्रियों को अपनी ओर आकर्षित करता है।’

 

 station news

बेहतर तरीके से डेवलप किया
भोपाल रेल मंडल के प्रवक्ता आईए सिद्दीकी ने बताया कि हाल ही में अशोकनगर रेलवे स्टेशन का रेनोवेशन किया गया है। यहां के मुख्य द्वार को काफी आकर्षक बनाया गया, स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया को भी बेहतर तरीके से डेवलप किया गया। साथ ही यहां वर्टिकल गार्डन भी बनाया गया।

100 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लगाया
स्टेशन के बाहर 100 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा भी लगाया है और कॉनकोर्स एरिया भी बनाया गया है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक यह मंडल के छोटे रेलवे स्टेशनों में सबसे खूबसूरत स्टेशन है। रिनोवेशन के बाद 28 जनवरी को इसका शुभारंभ किया गया था। इस दौरान सांसद डॉ. केपी सिंह, डीआरएम उदय बोरवणकर भी मौजूद थे।

piyush goyal tweet

इसके पहले भी किया था ट्वीट
रेलमंत्री पीयूष गोयल ने अपने इसके पहले भी किया ट्वीट में लिखा कर लिखा था कि इंडियन रेलवे ने मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों को अपग्रेड कर वर्ल्ड क्लास ट्रांजिट हब में बदलने के लिए योजना बनायी है। रेलवे स्टेशन टेक्रोजाली, लोकल कल्चर और हिस्ट्री के परफैक्ट ब्लेंड के रूप में विकसित किए जाएंगे।

प्रदेश के जिन आधा दर्जन स्टेशनों को अपग्रेड किया जाना है उनमें भोपाल और इटारसी रेलवे स्टेशन भी शामिल हैं। इसके अलावा बुरहानपुर, रतलाम और हबीवगंज रेलवे स्टशनों को भी अपग्रेड कर वर्ल्ड क्लास बनाया जा रहा है। रेलवे मिनिस्टर के इस ट्वीट के बाद जबलपुर रेलवे स्टेशन के कायापलट हो जाने की बात कही गई थी।

अब बड़ा माल बनेगा
बताया जा रहा है कि यहां न केवल मूलभूत सुविधाएं विकसित की जाएंगी बल्कि यात्रियों के मनोरंजन आदि के लिए भी सुविधाएं जुटायी जाएंगी। रेलवे स्टेशन पर अब बड़ा माल बनेगा, होटल्स बनेंगे, परिसर में बेहतर पार्किंग सुविधा भी रहेगी। जबलपुर रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मुहैया करायी जाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो