scriptकीचड़ में तब्दील हुआ वायपास तो चार घंटे में फिसले 300 दोपहिया वाहन, दो ट्रक टकराए ड्राइवर घायल | rain 21 mm in Chanderi and 5 mm in Ashoknagar | Patrika News

कीचड़ में तब्दील हुआ वायपास तो चार घंटे में फिसले 300 दोपहिया वाहन, दो ट्रक टकराए ड्राइवर घायल

locationअशोकनगरPublished: Feb 08, 2019 10:43:37 am

Submitted by:

Arvind jain

बारिश: चंदेरी में 21 और अशोकनगर में पांच मिमी हुई बारिश. वायपास पर फिसलन ऐसी कि ब्रेक लगाने के बाद 25 फिट तक घिसटता हुआ दूसरे ट्रक से टकरा गया एक ट्रक, घायल ड्राईवर को लोगों ने निकाला बाहर।

news

कीचड़ में तब्दील हुआ वायपास तो चार घंटे में फिसले 300 दोपहिया वाहन, दो ट्रक टकराए ड्राइवर घायल

अशोकनगर. रात के समय शहर में हुई बारिश ने सुबह वाहन चालकों की समस्या बढ़ा दी। बारिश से निर्माणाधीन वायपास कीचड़ में तब्दील हो गया और वाहनों के फिसलने की घटनाएं बढ़ गई। हालत यह थी कि सुबह चार घंटे में करीब दोपहिया और चारपहिया सहित करीब 300 वाहन फिसले। वहीं ड्राईवर ने एक ट्रक के ब्रेक लगाए तो ट्रक करीब 25 फिट दूर तक फिसलता हुआ सामने खड़े दूसरे ट्रक से टकरा गया। इससे दोनों ही ट्रक क्षतिग्रस्त हो गए और ड्राईवर घायल हो गया। बाद में लोगों ने ट्रक में फंसे हुए ड्राईवर को बाहर निकाला। गनीमत रही कि उस समय कोई अन्य दोपहिया या चार पहिया वाहन नहीं था, नहीं तो बढ़ी दुर्घटना हो सकती थी।


देर शाम को हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद शहर में रात को तीन बजे करीब 20 मिनिट तक बारिश हुई। शहर में वायपास रोड का निर्माण चल रहा है, जहां कीचड़ हो जाने से वाहन फिसलने लगे। इससे सुबह पांच बजे से ही सड़क पर निकलने वाले दोपहिया वाहनों का फिसलना शुरू हो गया। इससे वाहन चालक फिसलकर गिरते हुए नजर आए, तो सड़क पार करते राहगीर भी फिसलकर गिरते दिखे।

हालांकि कीचड़ होने की वजह से लोगों को ज्यादा चोटें नहीं आईं और वह जैसे तैसे अपनी बाइकें उठाकर कीचड़ से दूर ले जाने का प्रयास करते रहे। सुबह करीब आठ बजे रघुवंशी धर्मशाला के पास सड़क पर आमने सामने से दो ट्रक आ रहे थे, लेकिन कीचड़ में चल न पाने से ट्रक क्रमांक एमपी09 एचजी 6112 को तो चालक ने वहीं खड़ा कर दिया। वहीं सामने से आए ट्रक क्रमांक आरजे 11 जीए 4623 के चालक ने ट्रक रोकनेे के लिए ब्रेक लगाया तो ट्रक कीचड़ पर फिसलता हुआ सामने खड़े ट्रक से टकरा गया।

इससे ड्राईवर अनीश खान घायल हो गया। बाद में निर्माण कंपनी ने ब्लेड चलाकर और बारिश गिट्टी व डस्ट डालकर कीचड़ को हटाया गया और धूप लगने के बाद वाहनों का निकलना शुरू हो गया। शहरवासियों का कहना है कि सुबह नौं बजे तक वाहन चालक इसी तरह से गिरते उठते रहे।

ओवरब्रिज पर बनी रही दुर्घटना की आशंका-
निर्माणाधीन वायपास पर सड़क का पीली मिट्टी से सड़क का बेसमेंट तैयार किया गया है। बारिश से मिट्टी पर फिसलन बढ़ गई और वाहनों के निकलने से सड़क कीचड़ में तब्दील हो गई। आसपास के शहरवासियों का कहना है कि करीब एक सप्ताह पहले भी इसी तरह से सैंकड़ों वाहनों के फिसलने से रास्ते से निकलने में लोगों को परेशान होना पड़ा था। वहीं गुरुवार को वाहनों के पहियों से लगकर कीचड़ ओवरब्रिज पर जमा हो गई, इससे ओवरब्रिज पर वाहनों के फिसलने की आशंका बनी रही। वहीं ब्रिज पर जाम लगने से दुर्घटना की आशंका भी बनी रही।

बारिश: चंदेरी में 21 और अशोकनगर में पांच मिमी बरसा पानी-
रात के समय सबसे ज्यादा बारिश चंदेरी क्षेत्र में हुई, जहां पर रात करीब 10 बजे तेज बारिश हुई, इसके बाद रातभर रिमझिम बारिश जारी रही। वहीं अशोकनगर क्षेत्र में भी रात को तीन बजे करीब 20 मिनिट तक बारिश हुई। इसके अलावा जिले के अन्य स्थानों पर भी बूंदाबांदी हुई।

भू-अभिलेख कार्यालय अनुसार जिले के चंदेरी में 21 मिमी और अशोकनगर में पांच मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं मुंगावली और अशोकनगर में एक-एक मिमी बारिश हुई। किसानों का कहना है कि फसलों को बारिश लाभदायक है और इस बारिश से किसानों को और बारिश होने की उम्मीद है।

स्पीक आउट-
लोगों ने बताई समस्या-
धीमी गति से निर्माण चल रहा है, पहले धूल उडऩे से लोग परेशान थे। अब बारिश से कीचड़ हो गई। इससे वाहन फिसल रहे हैं और लोग गिर रहे हैं।
जगदीश रजक, रहवासी
सुबह से देख रहे हैं सैंकड़ों की तादाद में वाहन फिसल रहे हैं और चल नहीं पा रहे हैं, लोग मुश्किल से निकल रहे हैं। करीब 100 वाहन हमारे सामने गिर चुके हैं।
संभूसिंह कुशवाह, रहवासी

पीली मिट्टी चिकनी होती है, ट्रक भी नहीं संभला, ब्रेक लगाने के बाद कीचड़ में 25 फिट फिसलते हुए टकरा गया।
अनीश खान, ड्राईवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो