script

MP में अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध,ऑफिस छुट्टी के दिन भी खुलेंगे

locationअशोकनगरPublished: May 23, 2022 10:19:44 am

MP में चुनावी तैयारी: त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनावों को देखते हुए कलेक्टर ने जारी किया आदेश

office_leave.jpg

अशोकनगर । AshokNagar
मध्यप्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव एवं नगरीय निकाय चुनाव को देखते हुए अशोकनगर कलेक्टर ने अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगा दिया है, साथ ही जो अधिकारी-कर्मचारी अवकाश पर हैं उन्हें भी तुरंत कार्य पर वापस बुलाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही चुनावी प्रक्रिया पूर्ण होने तक अधिकारी-कर्मचारियों को मुख्यालय पर ही उपस्थित रहना पड़ेगा।

कलेक्टर आर उमा महेश्वरी ने आदेश जारी कर कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग से नगरीय निकाय आम चुनाव की घोषणा हो चुकी है। मतदान संपन्न कराने मतदान दल, प्रशिक्षण, जोन, सेक्टर एवं मतगणना आदि कार्य के लिए काफी संख्या में अधिकारी-कर्मचारियों की आवश्यकता है।

साथ ही चुनावी प्रक्रिया संपन्न होने तक अवकाशों पर प्रतिबंध लगा दिया है, हालांकि इसमें बीमारी की स्थिति में अवकाश को छूट दी गई है, लेकिन बीमारी या अत्यावश्यक कार्य से अवकाश पर जाने भी कलेक्टर कार्यालय ने स्वीकृति लेना पड़ेगी।
हर दिन भी खुलेंगे
त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय आम निर्वाचन को देखते हुए कलेक्टर ने अवकाश के दिनों में भी कार्यालय खुले रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही निर्देश दिए हैं कि निर्वाचन की डाक भले ही कार्यालय प्रमुख के नाम से हो, लेकिन तत्काल कार्यालय में उपस्थित कर्मचारी द्वारा वह डाक ली जाए और अवकाश के दिनों में डाक वापस लौटकर नहीं जाना चाहिए। इसके लिए ऑफिसों में जिम्मेदार अधिकारी की ड्यूटी लगाई जाए।
आरक्षण : 25 मई को होगा
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिपं सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, जनपद अध्यक्ष, सरपंच व पंच पदों के लिए आरक्षण होना है, साथ ही नगरीय निकायों में भी वार्डों का आरक्षण होना है। यह सभी आरक्षण 25 मई को किए जाएंगे, इससे 25 मई को दिनभर सीटों के आरक्षण की कार्रवाई चलेगी। इसके लिए अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। हालांकि नगरीय निकायों में सिर्फ ओबीसी सीटों पर ही आरक्षण की प्रक्रिया किए जाने की चर्चा है।

ट्रेंडिंग वीडियो