scriptतीन मिनिट भाषण और फिर तीन घंटे तक बंद कमरे में एक-एक कार्यकर्ता से हार पर मंथन | Review of defeat | Patrika News

तीन मिनिट भाषण और फिर तीन घंटे तक बंद कमरे में एक-एक कार्यकर्ता से हार पर मंथन

locationअशोकनगरPublished: Jun 10, 2019 02:42:32 pm

Submitted by:

Arvind jain

हार की समीक्षा: चुनाव के बाद जिले में आए सिंधिया, कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर जाना हार का कारण। – सिंधिया ने कार्यकर्ताओं से लिखवाकर बंद लिफाफे में लिए हार के कारण, कार्यकर्ताओं से चर्चा के बाद गुना के लिए रवाना।

news

तीन मिनिट भाषण और फिर तीन घंटे तक बंद कमरे में एक-एक कार्यकर्ता से हार पर मंथन

अशोकनगर. लोकसभा चुनाव में हुई हार के बाद पहली बार पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जिले में आए। मंच पर सभी कार्यकर्ताओं की तरफ से सिर्फ एक माला जिलाध्यक्ष ने उन्हें पहनाई। कार्यक्रम में तीन मिनिट का भाषण देकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और जनादेश को स्वीकार कर बुलंद हौंसले और मुस्तैदी से कार्य करने की बात कही। इसके बाद लगातार तीन घंटे तक बंद कमरे में एक-एक कार्यकर्ता को बुलाकर चर्चा की, व हार का कारण जाना। कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद सिंधिया सीधे ही गुना के लिए रवाना हो गए। यह कार्यक्रम शहर में चौधरी गार्डन में हुआ।


बंद लिफाफे में लिए हार के कारण व शिकायतें-
पूर्व सांसद सिंधिया ने प्रत्येक कार्यकर्ताओं से हार के कारण व शिकायतें लिखवाकर बंद लिफाफे में लीं। कार्यक्रम में कई कार्यकर्ता पहले से ही बंद लिफाफे में हार के कारणों, स्थानीय पदाधिकारियों की शिकायतों को लिखकर ले गए थे, जिन्हें उन्होंने सिंधिया को सौंप दिया। ताकि हकीकत की जानकारी सिंधिया को मिल सके और शिकायत करने वाले की पहचान उजागर न हो।


कमियों को दुरुस्त कर दोबारा जाएंगे जनता के समक्ष-
पूर्व सांसद सिंधिया ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं पहले भी आपके लिए उपलब्ध था, आज भी हूं और सदैव रहूंगा। आपसे मेरा हृदय का संबंध है, क्षेत्र की जनता के साथ हृदय का संबंध है। आज मैं सांसद नहीं हूं, लेकिन आपका हूं और सदैव रहूंगा। जनता के साथ जुड़ाव, जनसेवा का पथ जो हमने अपनाया है, हौंसला बुलंद रखना होगा और मुस्तैदी से कार्य करना होगा। जनादेश को हमें स्वीकार करना होगा। रास्ते में जहां भी हमारी कमियां रहीं थीं, उन कमियों को भी दुरुस्त करके दोबारा जनता के समक्ष जाना है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो