जिस बच्चे के जन्म की मन्नत पूरी करने जा रहे थे, उसी की हो गई मौत

करीला मेला जा रहा था झांसी का परिवार, हादसे में एक ही परिवार के 15 लोग भी घायल...।

By: Manish Gite

Updated: 14 Mar 2020, 05:05 PM IST


अशोकनगर। मुंगावली तहसील में शनिवार के दिन बड़ा हादसा हो गया। यहां के करीला गांव में रंगपंचमी पर लगे मेले में दर्शन करे जा रहे एक परिवार की ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। इस हादसे में तीन माह के बच्चे की मौत हो गई। जबकि परिवार के 15 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को मंगावली तहसील के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि एक ही परिवार के 15 लोग झांसी के चिरगांव के पास सियागांव के रहने वाले हैं। तीन माह के बच्चे की मौत के बाद पूरे परिवार में मातम छा गया।

 

बताया जा रहा है कि कुछ माह पहले इसी बच्चे के जन्म की मन्नत मांगी गई थी। जब बच्चे ने जन्म लिया तो परिवार के सभी सदस्य मन्नत पूरी करने के लिए जा रहे थे। गौरतलब है कि करीला के जानकी मंदिर में जो भी निसंतान महिला-पुरुष मन्नत मांगते हैं। मन्नत पूरी हो जाने के बाद मंदिर में राई नृत्य करवाकर मन्नत पूरी की जाती है। यह परिवार शनिवार सुबह राईं नृत्य कराने के लिए करीला जा रहा था।

 

ट्रैक्टर ट्रॉली के अचानक अनियंत्रित हो जाने के कारण यह हादसा हो गया। हादसे में ट्रेक्टर ट्राली में बैठे परिवार के लोग खेत में गिर गए। जबकि कुछ लोग ट्राली के नीचे दब गए थे। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई थी। मेले में जा रहे अन्य राहगीरों ने जैसे-तैसे लोगों को ट्राली के नीचे से बाहर निकाला। हादसे में तीन माह के एक बच्चे की मौत से सभी लोग गमगीन हो गए हैं।

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned