script

15 फीट तक दो युवकों को घसीटती रही बस, घटना देखकर कांप उठे लोग

locationअशोकनगरPublished: Sep 27, 2019 10:06:08 am

Submitted by:

Amit Mishra

सड़क दुर्घटना: दो सड़क दुर्घटनाओं में तीन युवकों की मौत, दोनों जगह बस और बाइक टकराईं।- लंबी दूरी तक घिसटने से बस के नीचे फंसी बाइक में लगी आग, लोगों ने पानी डालकर बुझाई।

news

news

अशोकनगर. जिले में दो सड़क दुर्घटनाओं में तीन युवकों की मौत हो गई। तेज रफ्तार बस ने बाइक सवार दो युवकों को टक्कर मार दी, घटना इतनी भयानक थी कि एक युवक तो दूर जाकर गिरा और बाइक व दूसरे युवक को बस 15 फिट तक घसीटते हुए ले गई। घटला को देखकर वहां पर मौजूद लोग कांप उठे। लोगों का कहना है कि घटला इतनी भयनाक थी कि लोगों की रुह तक कांप उठी।


इस घटना में दोनों युवकों की मौत हो गई और बस के नीचे फंसी बाइक में आग लग गई, बाद में लोगों ने बस के नीचे फंसी बाइक की आग बुझाई। वहीं दूसरे मामले में बस ने एक बाइक को टक्कर मार दी, इससे बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई।


अंकित बाइक के साथ बस के नीचे फंस गया
पहला मामला राजपुर रोड का है। दोपहर करीब डेढ़ बजे कोलुआ निवासी 22 वर्षीय अंकित पुत्र गजेंद्र यादव और 20 वर्षीय शिवम पुत्र बलवीर साहू बाइक से राजपुर से वापस अपने गांव लौट रहे थे। मोड़ पर सामने से आ रही चंद्रिका बस क्रमांक एमपी08 पी 0225 ने बाइक को टक्कर मार दी, इससे शिवम साहू तो दूर जाकर गिरा और अंकित बाइक के साथ बस के नीचे फंस गया।

mp road accident

शव परिजनों को सौंप दिए गए
करीब 15 फिट तक बस के साथ घिसटते जाने से अंकित की पेट की आंतें बाहर आ गईं। इससे दोनों की मौत हो गई, अंकित अपने साथ शिवम के साथ पिता के स्कूल गया और लौटते समय हादसा हो गया। बाद में दोनों मृतकों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां पर दोनों का पीएम कर शव परिजनों को सौंप दिए गए।


ड्राईवर-क्लीनर मौके से भाग गए
घिसटने से बस के नीचे फंसी बाइक में लगी आग, कूंदकर उतरे यात्री-
सड़क पर करीब 15 फिट तक घिसटने से बस के नीचे फंसी बाइक में चिंगारियों निकलने से आग लग गई, जिससे बाइक आग से जल गई। जिसे देखकर यात्री बस से कूंदकर उतरे और ड्राईवर-क्लीनर मौके से भाग गए। लोगों का कहना है कि बाइक में लगी आग से बस में भी आग लगने की आशंका थी। इससे लोगों ने पानी डालकर बाइक में लगी आग बुझाई।

 

यात्री बोले तेज रफ्तार में थी बस-
बस अशोकनगर से सिरोंज जा रही थी, यात्रियों ने बताया कि लेट हो जाने की वजह से बस की रफ्तार तेज थी और बस हिल भी रही थी। रास्ता भी संकरा था, इससे यात्रियों ने ड्राईवर से भी बस को धीमी चलाने के लिए कहा था। लेकिन समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचने के चक्कर में ड्राईवर ने यात्रियों की बात को अनसुना कर दिया। कुछ आगे चलते ही मोड़ पर बस और बाइक की टक्कर हो गई। वहीं बस भी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित पेड़ से जाकर टिक गई, लोगों का कहना है कि आगे पेड़ न होता तो बस के पलटने की आशंका थी।

चचेरे भाई को कोचिंग छोड़कर लौट रहे युवक को बस ने रौंदा-
वहीं दूसरा मामला गुरुवार को ही ईसागढ़ के पास का है। ढ़ाकोनी निवासी 20 वर्षीय लखन पुत्र पप्पू आदिवासी सुबह करीब 11 बजे अपने चचेरे भाई को ढ़ाकौनी चौराहे पर कोचिंग के लिए छोड़कर वापस बाइक से अपने घर लौट रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पाटखेड़ा मोड़ पर पंचर बनवा रहे एक डंपर के कारण बाइक चालक सामने से आ रही यात्री बस को देख नहीं पाया और यात्री बस का चालक भी डंपर की वजह से सामने बाइक को नहीं देख सका।


ओवरटेक करते समय यात्री बस बाइक से भिड़ गई, जिससे बाइक चालक लखन की मौके पर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए, बस चालक घटनास्थल पर ही सवारियों को उतारकर बस को लेकर भाग गया और चालक ने बस को पुलिस थाने में रख दिया। पुलिस ने यात्री बस के चालक प्रकाश पुत्र खलकसिंह के खिलाफ तेजीव लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो