स्कूली बच्चों से भरा मैजिक वाहन पलटा, सात बच्चे घायल

तेज रफ्तार में चलाते हुए चालक कर रहा था मोबाइल पर बात, अनियंत्रित होकर पलटा तो फंसे हुए बच्चों को लोगों ने निकाला बाहर।

By: Arvind jain

Published: 30 Dec 2018, 11:02 AM IST

अशोकनगर. बच्चों को गांवों से स्कूल लेकर जा रहा मैजिक वाहन अचानक अनियंत्रित होकर चार फिट ऊंची दीवार से टकराकर पलट गया। पलटकर उलटे पड़े इस वाहन में बच्चे फंसकर रह गए और चीखने-चिल्लाने लगे। जिन्हें पीछे से आ रहे अन्य बच्चों के पालकों ने बाहर निकाला। इस घटना में सात बच्चे घायल हो गए। मैजिक में करीब 22 बच्चे बैठे थे और लोगों का कहना है कि ड्राईवर तेज रफ्तार में वाहन चलाते हुए मोबाइल पर बात कर रहा था, इसी दौरान वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया।
घटना शनिवार सुबह करीब सवा आठ बजे जिले के ईसागढ़ कस्बे से चार किमी दूर आकलोन गांव की है। ढ़ाकोनी से स्कूली बच्चों को भरकर ईसागढ़ के शिवपुरी पब्लिक स्कूल और आनंद प्रायमरी स्कूल जा रहा स्कूली वाहन आकलोन गांव में पलट गया। घटना में सात लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जिसमें ढ़ाकौनी निवासी वैष्णवी पुत्री मोनू शर्मा को गंभीर चोट आई है और डॉक्टरों द्वारा उसे करीब 40 टंाके आना बताया जा रहा है। लोगों का कहना है कि ड्राईवर क्षमता से अधिक बच्चों को तो भरे ही हुए था, वहीं तेज रफ्तार में चलाते हुए मोबाइल पर बात कर रहा था। इसी दौरान मैजिक वाहन अनियंत्रित होकर चार फिट ऊंची पत्थर की दीवार पर चढ़कर पलट गया।

उलटे पड़े वाहन से बच्चों को लोगों ने निकाला बाहर-
गांव से कुछ लोग बाइकों से अपने बच्चों को स्कूल छोडऩे के लिए पीछे से आ रहे थे। रास्ते में उलटे पड़े स्कूली वाहनों में फंसे बच्चों की रोने-चीखने की आवाज सुनकर उन लोगों ने बच्चों को बाहर निकाला। जिले में स्कूली वाहन पलटने का यह पहला मामला नहीं, बल्कि पहले भी वाहन पलट चुके हैं और हर बार वाहनों के पलटने का कारण ओवरलोडिंग व तेज रफ्तार रही है। लेकिन गंभीरता दिखाने की वजाय ज्यादा बच्चों को बिठाने की व्यवस्था करने के लिए बीच में बेंचे और लगा लेते हैं। इससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

Arvind jain
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned