scriptसाईकिल की मांग करने कलेक्ट्रेट पहुंचे स्कूली बच्चे | Schoolchildren problem | Patrika News
अशोकनगर

साईकिल की मांग करने कलेक्ट्रेट पहुंचे स्कूली बच्चे

कलेक्टर ने वाहन रोक पूछी समस्या, छात्रा बोली स्कूल जाने पांच किमी चलते हैं पैदल…

अशोकनगरJan 09, 2019 / 11:12 am

Arvind jain

news

साईकिल की मांग करने कलेक्ट्रेट पहुंचे स्कूली बच्चे

अशोकनगर. जिम्मेदारों की लापरवाही से छठवी कक्षा के छात्रों को अब तक साईकिल वितरित नहीं की गई। इससे रोजाना ही छात्रों को पैदल चलना पड़ता है। परेशान होकर जब स्कूली बच्चे शिकायत करने कलेक्ट्रेट पहुंचे तो कलेक्टर ने उन्हें देखकर रास्ते में ही अपना वाहन रुकवाकर उनसे समस्या जानी। इस पर छात्रा ने कहा कि स्कूल जाने रोज पांच किमी पैदल चलते हैं और घर से एक घंटे पहले निकलना पड़ता है।
मामला चंदेरी के शंकरपुर गांव का है। साईकिल न मिलने से परेशान होकर गांव के स्कूली बच्चे मंगलवार को जैसे ही कलेक्ट्रेट पहुंचे तभी कलेक्टर डॉ.मंजू शर्मा वहां आ रही थीं और बच्चों को देखकर उन्होंने वाहन रुकवाया। जहां पर छठवी कक्षा की छात्रा रिशिका यादव ने समस्या बताते हुए कहा कि वह ढ़ाई किमी दूर जलालपुर गांव पढऩे जाते हैं।

साईकिल न होने से उन्हें एक घंटे पहले स्कूल से निकलना पड़ता है और छुट्टी होने के बाद फिर से एक घंटे पैदल चलने के बाद वापस घर पहुंचते हैं। इससे रोजाना पांच किमी वह स्कूल जाने के लिए पैदल चलते हैं। छात्रों ने कहा कि समग्र आईडी में त्रुटि बताकर उन्हें साईकिल नहीं दी गई, इससे परेशान होना पड़ रहा है। शिकायत पर कलेक्टर ने तुरंत ही समस्या का निराकरण कर बच्चों को साईकिल दिलाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। शिकायत करने वालों में छठवी कक्षा के छात्र अंशुल यादव, विशेष यादव, राज यादव, पिंकी यादव, लक्ष्मी अहिरवार, देवी यादव, देवेंद्र आदिवासी, माखन आदिवासी और रामवती प्रजापति के नाम भी शामिल हैं।

Home / Ashoknagar / साईकिल की मांग करने कलेक्ट्रेट पहुंचे स्कूली बच्चे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो