scriptमहाराजा और कुलदेवी की झांकी सजा समाज ने निकाली शोभायात्रा | shobha yatra of maharaja and kuldevi | Patrika News
अशोकनगर

महाराजा और कुलदेवी की झांकी सजा समाज ने निकाली शोभायात्रा

– महाराजा खेतसिंह खंगार जयंती समारोह,- समाज को नशामुक्त बनाने की पहल और स्वच्छता का भी दिया संदेश।

अशोकनगरDec 28, 2019 / 10:48 am

Arvind jain

महाराजा और कुलदेवी की झांकी सजा समाज ने निकाली शोभायात्रा

महाराजा और कुलदेवी की झांकी सजा समाज ने निकाली शोभायात्रा

अशोकनगर. शहर में महाराजा खेतसिंह खंगार की जयंती धूमधाम से मनाई गई। समाज ने कुलदेवी मां गजानन, केसरदेवी और महाराजा की झांकी सजाकर शहर में शोभायात्रा निकाली। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। इसके अलावा में फैली कुरीतियों को मिटाने पर भी समाज ने विशेष रूप से चर्चा की।
खंगार क्षत्रिय समाज सेवा समिति ने शुक्रवार को माधव भवन में कार्यक्रम किया। जहां से शोभायात्रा निकाली गई, जो शहर के सभी प्रमुख मार्गों से होती हुई वापस माधव भवन पहुंची। जहां पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नपाध्यक्ष सुशीला साहू और विशिष्ट अतिथि पंडित कैलाशपति नायक रहे।
हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी में 60 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले समाज के छात्रों का सम्मान किया गया। साथ ही पंडित कैलाशपति नायक ने समाज के इतिहास की जानकारी दी।

समाज को नशामुक्त बनाने की पहल-
समाज के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र परिहार और उपाध्यक्ष गोलूसिंह परिहार ने समाज सुधार पर बल दिया। साथ ही स्वच्छता के लिए और समाज को नशामुक्त बनाने की पहल की। इसके अलावा समाज से अन्य कुरीतियां मिटाने पर भी चर्चा हुई। इस दौरान बड़ी संख्या में समाज के महिला-पुरुष उपस्थित रहे। साथ ही प्रसाद भी वितरण किया गया।

Home / Ashoknagar / महाराजा और कुलदेवी की झांकी सजा समाज ने निकाली शोभायात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो