अनलॉक होते ही सुनाई देने लगा लाइट..कैमरा..एक्शन, वेब सीरीज की चल रही शूटिंग

अजमेर-92 वेब सीरिज की शूटिंग..राजस्थान की झलक दिखने पर चुना चंदेरी, पूरे महीने चलेगी शूटिंग..फिर जाएंगे राजस्थान

By: Shailendra Sharma

Updated: 17 Jun 2021, 06:54 PM IST

अशोकनगर. हथकरघा से बनी विशेष साड़ियों और पर्यटन के लिए पहचानी जाने वाली चंदेरी में अब फिल्मी दुनिया की रुचि बढ़ गई है। सुई-धागा, स्त्री और कलंक जैसी बड़े पर्दें की फिल्में बनने के बाद अब अजमेर 92 वेब सीरिज की शूटिंग हो रही है। एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के मुताबिक यहां राजस्थान सी झलक दिखी, इसीलिए शूटिंग के लिए चंदेरी को चुना है। करीब सात दिनों से जारी शूटिंग यहां पूरे जून महीने चलेगी। जिसके बाद आगे की शूटिंग राजस्थान में की जाएगी।

ये भी पढ़ें- बैडरूम पर बैलराजा का कब्जा, पलंग पर घंटों तक फरमाया आराम, देखें वीडियो

photo_2021-06-16_17-08-05.jpg

अजमेर-92 वेब सीरीज की शूटिंग
आरएसएस प्रॉडक्शन हाउस लुधियाना की ओरसे चंदेरी में अजमेर 92 वेब सीरिज की शूटिंग की जा रही है। करीब सात दिन से जारी यह शूटिंग यहां पूरे जून माह चलेगी और इसके बाद 20 दिन की शूटिंग राजस्थान में होगी। डायरेक्टर पुष्पेंद्रसिंह के निर्देशन में बन रही इस वेब सीरीज में कलाकार करण वर्मा, सियाजी शिंदे, मनोज जोशी, राजेश शर्मा, जरीना बहाव, शालिनी कपूर, विजयेंद्र काला और अलका आमीन के अलावा स्थानीय लोग भी छोटे रोल कर रहे। एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर कुनाल शर्मा का कहना है कि जो विजन चंदेरी में मिला, वह अजमेर में नहीं मिला और पुरानी बिल्डिंग, गलियां और घर कहानी के समय के राजस्थान की तरह दिखे इसलिए शूटिंग के लिए चंदेरी को चुना।

ये भी पढ़ें- 60 दिनों में बदली कई किसानों की तकदीर, मूंग ने लौटाई अन्नदाता के चेहरे पर मुस्कान

photo_2021-06-16_17-09-31.jpg

बहुचर्चित ब्लैकमेलिंग और रेपकांड से प्रेरित है वेब सीरिज
बताया जा रहा है कि यह वेब सीरिज देश के सबसे बड़े और बहुचर्चित ब्लैकमेलिंग व रेपकांड से प्रेरित है। 90 के दशक में अजमेर में बहुचर्चित ब्लैकमेलिंग व रेपकांड हुआ, जहां बड़ी संख्या में एक स्कूल की छात्राओं को ब्लेकमैल कर उनके साथ रेप हुआ था। 1992 में छात्राओं के साथ हुई इस घिनौनी वारदात की जब फोटो सामने आए तो कई पीड़िताओं को परेशानी के दौर से गुजरना पड़ा। बेव सीरिज के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर कुनाल शर्मा का कहना है कि यह सीरिज एक पत्रकार की कहानी पर आधारित है। उन्होंने पत्रिका से अजमेर की इस घटना के बारे में भी बातचीत की।

ये भी पढ़ें- मोबाइल गेम में मशगूल थी मासूम तभी जहरीले सांप ने काटा, मौत

photo_2021-06-16_17-08-04.jpg

कोठी पर मिनिस्टर हाउस और शहर में अजमेर कोर्ट
वेब सीरिज के लोकेशन मैनेजर व लोकल कास्टिंग संभाल रहे कस्बे के सचिन शेषा ने बताया कि शूटिंग के लिए कंपनी ने चंदेरी कस्बे में भूपेंद्रसिंह चौहान के मकान को अजमेर जिला सत्र न्यायालय बनाया, तो वहीं कोठी पर मिनिस्टर हाउस और शहर में अजमेर एसपी कार्यालय बनाकर शूटिंग की। वहीं कहानी की रेप पीड़िता का मकान भी कस्बे में ही चयनित कर शूटिंग की। सचिन शेषा ने बताया कि इसमें वे भी छोटे रोल कर रहे हैं।

देखें वीडियो- बैडरूम में घुसा बैल, घंटों तक बैड पर करता रहा आराम

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned