इस रक्षाबंधन कैदी भाइयों को राखी नहीं बांध सकेंगी बहनें,मिलने की भी अनुमति नहीं

जेल में बंद कैदियों की कलाइयां इस बार रक्षाबंधन पर सूनी ही रहेंगी।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 30 Jul 2020, 10:48 AM IST

अशोकनगर। जेल में इस बार रक्षाबंधन का त्योहार नहीं मनेगा। जेल में बंद भाइयों को बहनें न तो राखी बांध सकेंगी और न हीं उन्हें देख सकेंगी। साथ ही मिठाई खिलाने की बात तो दूर मुलाकात भी नहीं कर सकेंगी। इससे जेल में बंद कैदियों की कलाइयां इस बार रक्षाबंधन पर सूनी ही रहेंगी। जहां हर साल रक्षाबंधन पर बड़ी संख्या में बहनें जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने पहुंचती थीं। साथ ही उन्हें घर से खाना बनाकर भी ले जाती थीं और जेल में दिनभर रक्षाबंधन का कार्यक्रम चलता था। लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसबार जेल प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।


जेलर एसएम सिद्दीकी का कहना है कि जेल में कैदियों से परिजनों की मुलाकात पर भी 31 अगस्त तक के लिए रोक लगी हुई है। साथ जेल से 100 मीटर की परिधि में किसी को भी आने की अनुमति नहीं है। इससे रक्षाबंधन भी जेल में नहीं मनेगा।

 

सप्ताह में दो बार सिर्फ फोन पर बात करने की छूट
जेलर एसएम सिद्दीकी का कहना है जेल में कैदियों से परिजनों या किसी अन्य की मुलाकात पर रोक है। हालांकि परिजन सप्ताह में सिर्फ दो बार फोन पर बात कर सकते हैं।

कैदियों से फोन पर बात की जा सकेगी
रक्षाबंधन पर भी सुबह नौं बजे से दोपहर एक बजे तक कैदियों से फोन पर बात की जा सकेगी। हालांकि प्रत्येक कैदी को दो-तीन मिनट से ज्यादा फोन पर बात नहीं करने दी जाएगी। ताकि सभी कैदियों की अपनी बहनों से बात हो सके।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned