script

भयानक हादसा: कुचली पड़ी लाशें, सड़क पर 100 फिट तक बिखरा पड़ा था खून और मांस के टुकड़े

locationअशोकनगरPublished: Feb 19, 2019 01:36:36 pm

Submitted by:

Arvind jain

शादी कर ऑटो से लौट रहा था परिवार, एक ट्रक ने मारी टक्कर दूसरे ने कुचला छह लोगों की मौत…

news

भयानक हादसा: कुचली पड़ी लाशें, सड़क पर 100 फिट तक बिखरा पड़ा था खून और मांस के टुकड़े

अशोकनगर. शादी कर रात में ऑटो से लौट रहे परिवार की खुशियां आधे घंटे बाद ही दुख और गम में तब्दील हो गईं। ऑटो में ड्राईवर सहित छह लोग सवार थे, अचानक सामने से आए तेज रफ्तार दो ट्रकों में से एक ट्रक ने ऑटो को टक्कर मारी और दूसरे ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। इससे ऑटो सवार छह लोगों की मौत हो गई। घटना इतनी भयानक थी कि एक महिला का शव ट्रक के पहिए से चिपककर करीब 30 फिट तक घिसटता रहा, बाद में ट्रक के क्लीनर ने उतरकर शव को पहिए से हटाया और ट्रक मौके से भाग गया। हालांकि पुलिस को ट्रक का नंबर मिल गया है, लेकिन ट्रक चालक अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका है और न हीं ट्रक बरामद हुआ।


घटना अशोकनगर-विदिशा रोड पर शहर से सात किमी दूर बमनाई गांव के पास रविवार-सोमवार रात करीब साढ़े 10 बजे की है। शाढ़ौरा तहसील के सेजी गांव निवासी हरिराम आदिवासी की बेटी सावित्री की रविवार को मां जानकी मंदिर करीला में शादी थी।

विक्रम पुत्र हरिराम आदिवासी ने बताया कि शादी के बाद विदा कर परिवार और रिश्तेदार सहित करीब 25 लोग ऑटो से अशोकनगर आए। लेकिन भतीजा, भांजा और जीजा पीछे से एक बाइक पर आ रहे थे, भादौन गांव के पास बाइक की चैन टूट गई। इससे उन्होंने फोन लगाया तो परिवार के लोगों ने उसी ऑटो को तीनों को लेने के लिए पहुंचाया। इससे विक्रम की दोनों भी साथ में ऑटो में बैठकर तीनों लोगों को लेने के लिए पहुंचीं। भादौन पहुंचने पर ऑटो के पीछे बाइक को बांध लिया और तीनों लोग ऑटो में बैठ गए। अशोकनगर आते समय सामने से तेज रफ्तार दो ट्रक आए। जिनमें से आगे वाला ट्रक पीछे बंधी बाइक के हैंडल से टकराया तो ऑटो अनियंत्रित होकर सड़क पर घूम गई और पीछे से आए दूसरे तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी।

इस घटना में जहां ऑटो और पीछे बंधी बाइक तो पूरी तरह से चकनाचूर हो ही गई, वहीं 21 वर्षीय भांजा कैलाश पुत्र मंगल आदिवासी, 32 वर्षीय शीला पत्नी सुंदर आदिवासी, 40 वर्षीय बतीबाई पत्नी मंगल आदिवासी, राघोगढ़ के खैराई निवासी 35 वर्षीय जीजा बंटी पुत्र भैयालाल आदिवासी और सेजी निवासी 15 वर्षीय भतीजा राजकुमार पुत्र पप्पू आदिवासी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं ऑटो चालक पहाड़ा गांव निवासी 35 वर्षीय बारेलाल पुत्र जुगराज अहिरवार गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया, वहां से डॉक्टरो ने भोपाल के लिए रैफर कर दिया। लेकिन रास्ते में विदिशा पहुंचते ही बारेलाल अहिरवार की मौत हो गई। दूसरे दिन सोमवार को सभी छह मृतकों को जिला अस्पताल में पीएम हुआ और मौके पर प्रशासन भी मौजूद रहा।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बाइकों से पीछाकर लिखे दोनों ट्रकों के नंबर-
शहर के नजदीक स्थित टोल नाके से दो ट्रक एक मिनिट के अंतराल से विदिशा की तरफ जाने निकले थे। रात 10:19 बजे ट्रक क्रमांक एचआर 55 एए 2437 और 10:20 बजे यूपी 13 एटी 9674 निकला। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आगे वाले ट्रक ने टक्कर मारी और पीछे वाला ट्रक कुचलता हुआ निकल गया।

इससे उन्होंने दो बाइकों से ढ़ाई किमी तक पीछा किया और दोनों ट्रकों के नंबर दर्ज किए। वहीं भादौन चौकी में घटना की सूचना दी। साथ ही रात के अंधेरे में कोई अन्य वाहन न कुचल जाए, इसलिए लोगों ने पहले तो ऑटो में फंसे लोगों को निकाला और फिर सड़क पर पड़े शवों को बचाने के लिए सड़क पर बाइकें रखकर वाहनों को रोका। साथ ही बस को रोककर सवारियों की मदद से शवों को एक साइड में रखवाया। वहीं दोनों ही प्रत्यक्षदर्शियों ने तीन एंबुलेंस में शवों और टुकड़ों को रखवाया।

सड़क पर खून और मांस के टुकड़े, सुबह प्रशासन ने धुलवाई सड़क-
पीछे वाला ट्रक दो लोगों को कुचलता हुआ निकल गया, इससे एक महिला का शव ट्रक के पहिए से चिपककर करीब 30 फिट तक घिसटता हुआ गया। इससे सड़क पर खून ही खून और मांस के टुकड़े चिपके हुए मिले। सुबह प्रशासन ने फायर ब्रिगेड से धुलवाकर सड़क को साफ किया। वहीं एसडीएम नीलेश शर्मा, तहसीलदार इसरार खान और नायब तहसीलदार, सिटी कोतवाली व देहात थाना प्रभारी, यातायात प्रभारी रात के समय ही मौके पर पहुंचे। वहीं एसपी पंकज कुमावत ने सुबह मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।


घर से एक साथ निकली तीन अर्थी,
सेजी गांव में एक ही घर से भतीजे, भांजे अर्थी निकली। इससे पूरे गांव में गम का मौहाल रहा। वहीं जीजा के शव को उसके गांव भेज दिया गया। लेकिन एक का पति घर पर न होने की वजह से उसका अंतिम संस्कार नहीं हो सका। इससे अब पति के आने का इंतजार किया जा रहा है। इससे उसका अंतिम संस्कार मंगलवार को हो पाएगा।

प्रत्यक्षदर्शियों ने सुनाई भयानक हादसे की दास्तां-
बंगलाचौराहा में बिजली फिटिंग का काम पूरा करके वापस लौट रहा था। आगे हरियाणा वाला ट्रक निकला और अचानक से तेज धमाके की आवाज आई, इससे धूल सी उडऩे लगी। पीछे वाले ट्रक का क्लीनर उतरकर शव को पहिए से निकाल रहा था और बाद में जल्दी ही ट्रक लेकर भाग गया। सड़क पर शव और टुकड़े पड़े हुए थे। डायल 100 और 108 को फोन किया और मैने दोस्त को ट्रक का नंबर देखने भेजा।
अरविंद रजक, अशोकनगर

अशोकनगर में दुकान है, जिसे बंद करके वापस गांव जा रहा था। एक्सीडेंट देखा तो घबराहट में कुछ नहीं किया, सीधे ही ट्रकों का नंबर देखने बाइक से ट्रक का पीछा किया। दोनों ट्रकों के नंबर दर्ज किए। टक्कर इतनी तेज थी कि ऑटो की स्टियरिंग उचटकर हम लोगों में लगी, इससे हम भी गिर गए थे। बाद में बस को रुकवाकर सवारियों की मदद से शवों को साइड में रखवाया। वहीं एंबुलेंस में शव और टुकड़ों को रखवाया।
मनीष सेन, भादौन

मौके पर जाकर निरीक्षण किया है, 304ए के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। ट्रक ट्रेस हो गया है, ट्रक यूपी का है। ग्वालियर, शिवपुरी और विदिशा सहित सभी जिलों को ट्रक की सूचना दी है। एक्सीडेंट करने वाले ट्रक चालकों के लाइसेंस निरस्त करने संबंधित आरटीओ का प्रकरण भेजे हैं।
पंकज कुमावत, एसपी अशोकनगर

मृतकों में तीन लोग संबल योजना में पंजीबद्ध हैं, जिन्हें दो लाख रुपए आर्थिक सहायता देंगे। एक मृतक राघोगढ़ का है, जिसे वहां से यह सहायता राशि मिलेगी। वहीं एक मृतक को सिर्फ परिवार सहायता राशि मिलेगी। मृतकों के परिजनों को 20-20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।
अजय कटेसरिया, सीईओ जिला पंचायत अशोकनगर

ट्रेंडिंग वीडियो