scriptजाम में फंसी दो एंबुलेंस व एसडीएम की जीप, तो तहसीलदार ने निकलवाए वाहन | Slow down road work construction | Patrika News

जाम में फंसी दो एंबुलेंस व एसडीएम की जीप, तो तहसीलदार ने निकलवाए वाहन

locationअशोकनगरPublished: Apr 01, 2019 06:23:32 pm

Submitted by:

Arvind jain

निर्माण की धीमी गति प्रशासन की बनी परेशानी,- आए दिन बन रहे जाम के हालात, निर्माण की गति बढ़ाने पर नहीं जिम्मेदारों का कोई ध्यान।

news

जाम में फंसी दो एंबुलेंस व एसडीएम की जीप, तो तहसीलदार ने निकलवाए वाहन

अशोकनगर. वायपास निर्माण की धीमी गति प्रशासन की ही परेशानी बन गई। दोपहर के समय सड़क पर अचानक जाम लग गया, इससे दो एंबुलेंस और एसडीएम-तहसीलदार की जीप भी जाम में फंस गई। बाद में तहसीलदार को खुद ही उतरकर पुलिस की मदद से फंसे हुए वाहनों को हटवाया गया, तब जाम खुलने के बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हो सकी।
मामला शहर में दोपहर करीब दो बजे का है।

वायपास रोड के आधे हिस्से पर सड़क निर्माण चल रहा है, इससे वाहनों के निकलने के लिए सड़क का आधा हिस्सा ही बचा है। रविवार को मंडी गेट के पास सड़क पर ही ट्रकों को तिरछा लगाकर सामान उतारने का काम चल रहा था, इससे रास्ते से वाहनों की आवाजाही बंद हो गई और सड़क पर जाम लग गया। जाम में दो एंबुलेंस वाहन और एसडीएम-तहसीलदार के वाहन भी फंस गए। लंबे समय तक इंतजार करने के बाद जब जाम नहीं खुला तो तहसीलदार इसरार खान को खुद ही जीप से बाहर उतरना पड़ा और उन्होंने पुलिसकर्मियों की मदद से ट्रकों को हटवाया, तब कहीं जाम खुल सका।

रोजाना निकलते हैं 10 हजार से अधिक वाहन-
शहर के इस वायपास रोड से रोजाना 10 हजार से अधिक वाहन निकलते हैं, जिसमें भारी वाहनों के साथ यात्री वाहन व छोटे वाहन भी शामिल हैं। लेकिन निर्माण की धीमी गति की वजह से सड़क के आधे हिस्से से ही वाहनों की आवाजाही चलती है, इससे जाम के हालात अब रोजाना की समस्या हो चुके हैं और रोज ही वाहन चालकों को वायपास पर जाम में फंसकर धूल की समस्या का सामना करना पड़ता है।

 

पारा 40 डिग्री, दिन में पांच घंटे तक झुलसाती रहीं गर्म हवाएं
– मौसम विभाग का अनुमान, जिलेभर में आज भी लू चलने की आशंका।
अशोकनगर. दस्तक के साथ ही सूरज की तीखी तपन समस्या बढ़ाती नजर आ रही है। हालत यह है कि सुबह 11 बजे से ही तेज धूप के साथ गर्म हवाओं का दौर शुरू हो गया और शाम चार बजे तक गर्म हवाएं झुलसाती सी नजर आईं। मौसम विभाग ने आज भी जिलेभर में लू चलने का अनुमान बताया है, तो वहीं डॉक्टरों ने लू से बचने की सलाह दी है।

 

पिछले 24 घंटे में दिन का अधिकतम तापमान तो 1.9 डिग्री सेल्सियस घटकर 39.9 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4.1 डिग्री अधिक रहा। लेकिन रात का न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री बढ़कर 24.4 डिग्री पर पहुंच गया। इससे जहां दिन के समय तो गर्म हवाएं परेशानी बनी ही हुई हैं, वहीं रात में भी गर्मी तेज हो गई है और लोगों को अब रात में कूलर-पंखे चलाना पड़ रहे हैं। तीन दिन से जिले में दिन के समय लू चलने से डॉक्टरों ने लू से बचने की सलाह दी है। डॉक्टरों के मुताबिक दोपहर के समय अपने सिर और चेहरे को तौलियों से ढंककर ही बाहर निकले और घर से पानी पीकर निकलें।

 

प्रदेश में सबसे ज्यादा जिले का रात का तापमान-
मौसम विभाग के मुताबिक रात का तापमान जिले में सबसे ज्यादा रहा। न्यूनतम तापमान सबसे ज्यादा राजगढ़ में 25.4 डिग्री और सतना में 25 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं अशोकनगर व होशंगाबाद में न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री रहा। लेकिन अशोकनगर जिले में रात का न्यूनतम तापमान सामान्य से साढ़े पांच डिग्री अधिक रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो