script

मुस्कुराहट उपहार बैंक से गरीबों को मिलेगा जरूरत का सामान

locationअशोकनगरPublished: Jan 02, 2019 08:41:34 am

Submitted by:

Arvind jain

कलेक्टर ने नववर्ष पर अस्पताल में किया उद्घाटन-जनसहयोग से चलेगी बैंक, नवजातों को बांटे गर्म कपड़े

news

मुस्कुराहट उपहार बैंक से गरीबों को मिलेगा जरूरत का सामान


अशोकनगर. जिला चिकित्सालय में आने वाले मरीजों और अटेण्डरों के लिए अब यहां बनी मुस्कुराहट उपहार बैंक से जरूरत का सामान उपलब्ध होगा। जिसमें नवजातों के लिए कपड़े मिलेगें, वहीं अटेण्डरों को रात में ठण्ड से बचने के लिए कंबल भी मुहैया कराए जाएंगे। इस उपहार बैंक को जनसहयोग से चलाया जाएगा। मंगलवार को कलेक्टर डा. मंजू शर्मा ने इस बैंक का फीता काटकर उद्घाटन किया।

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कलेक्टर डा. मंजू शर्मा ने कहा कि नव वर्ष में यह बैंक लोगों के लिए उपहार है। इसके संचालन की जिम्मेदारी हम सभी की है। यहां जिला चिकित्सालय में पैदा होने वाले नवजात शिशु को बैंक से ही कपड़े दिए जाएंगे। इसके साथ ही देखा जाता है कि कई बार गंभीर स्थिति में मरीज को लाने पर अटेण्डर घर से गर्म कपड़े तक नहीं ला पाते। इसलिए उन्हें भी रात के समय यहां से कंबल उपलब्ध कराए जाएंगे। यह नववर्ष में लोगों के चेहरे पर मुस्कान देने का प्रयास है। बैंक से जरुरतमंदों को सामान मुहैया होगा। इसे अधिकारियों, कर्मचारियों, समाजसेवियों की सहायता से संचालित किया जाएगा। इसमें दान करने वाले के नाम और सामान की एन्ट्री होगी। इसके साथ ही जरूरतमंद को दिए जाने वाले सामान की भी एन्ट्री होगी। इस अवसर पर उनके साथ जिला पंचायत सीइ्रओ अजय कटेसरिया, अपर कलेक्टर डा. अनुज रोहतगी, भूपेन्द्र गोयल, एसडीएम नीलेश शर्मा, डिप्टी कलेक्टर राहुल कुमार गुप्ता, सीएमएचओ जेआर त्रिवेदिया, सीएस एसएस छारी, तहसीदार इसरार खान मौजूद रहे।

नवजात शिशुओं को भेंट किए कपड़े
कलेक्टर डा. मंजू शर्मा ने उपहार बैँक का उद्घाटन करने के बाद वहां मौजूद सभी नवजात बच्चों को गर्म कपड़े भेंट किए। इसके साथ ही उनका हालचाल जाना। कलेक्टर ने बैंक के लिए दान की शुरूआत करते हुए १० कंबल भी बैंक को भेंट किए।

ट्रेंडिंग वीडियो